अल्मोड़ा पुलिस ने162.5ग्राम स्मैक के साथ यूपी के दो शातिर गिरफ्तार, पुलिस टीम पुरस्कृत।#हंगामेदार रहा यूकेडी के अधिवेशन का पहला दिन।www.janswar.com

-अरुणाभ रतूडी़

अल्मोड़ा पुलिस ने162.5ग्राम स्मैक के साथ यूपी के दो शातिर गिरफ्तार, पुलिस टीम पुरस्कृत।

अल्मोड़ा:(अशोक कुमार पाण्डेय)।  एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 को सफल बनाने के क्रम में जनपद के समस्त सीओ/ थाना प्रभारियों एवं एसओजी/एएनटीएफ टीम को नशे के विरुद्ध लगातार अभियान चलाकर युवाओं एवं स्कूली छात्रों को नशे के जाल से बचाने हेतु जनपद में मादक पदार्थों की तस्करी/बिक्री करने वाले नशा तस्करों पर सतर्क दृष्टि रखकर कड़ी कार्यवाही किये जाने हेतु सख्त निर्देश दिये गये है।

सीओ अल्मोड़ा विमल प्रसाद के नेतृत्व/पर्यवेक्षण में एसओजी/एएनटीएफ की संयुक्त टीम व कोतवाली अल्मोड़ा पुलिस जिसमें 1. उ0नि0 सुनील सिंह धानिक, प्रभारी एसओजी अल्मोड़ा ,2.उ0नि0 सौरभ कुमार भारती, प्रभारी एएनटीएफ अल्मोड़ा,3. उ0नि0 दिनेश सिंह परिहार, चौकी प्रभारी धारानौला, कोतवाली अल्मोड़ा, 4. कानि0 राकेश भट्ट, एसओजी/एएनटीएफ अल्मोड़ा,5. कानि0 विरेन्द्र सिंह बिष्ट, एसओजी/एएनटीएफ अल्मोड़ा,6. कानि0 मनमोहन सिंह, एसओजी/एएनटीएफ अल्मोड़ा7. कानि0 यामीन, सम्मिलित थे,एसओजी/एएनटीएफ अल्मोड़ा द्वारा आज दिनांक- 24.07.2023 को चेकिंग के दौरान बेस तिराहा अल्मोड़ा के पास मो0सा0 संख्या-U.P-22 AY-5152 में सवार अभियुक्त मकसूद अलीउम्र- 29 वर्ष पुत्र महफूज अली, निवासी ग्राम नसरत नगर, पो0 ककरुवा, थाना शहजाद नगर, जिला रामपुर, उत्तर प्रदेश के कब्जे से 135 ग्राम व अभियुक्त महबूब अली, उम्र- 36 वर्ष, पुत्र मौ0 अहमद, निवासी तक्का खाँ का बाग कालोनी, थाना सिविल लाईन्स, जिला रामपुर, उत्तर प्रदेश के कब्जे से 27.5 ग्राम स्मैक कुल 162.5 ग्राम स्मैक व 01 इलेक्ट्रानिक तराजू बरामद करते हुए अभियुक्तगण को गिरफ्तार व स्मैक तस्करी में प्रयुक्त मोटर साईकिल को सीज करते हुए कोतवाली अल्मोड़ा में एन0डी0पी0एस0 एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गई है।

पूछताछ में अभियुक्तगणों द्वारा उक्त स्मैक मीरगंज बरेली से खरीद कर लाया जाना बताया गया है जिसे वह ऊँचे दामों में पहाड़ी क्षेत्रों में बेचकर लाभ कमाने के उद्देश्य से ला रहे थे। विवेचना के दौरान उक्त तस्करी में संलिप्त अन्य व्यक्तियों के नाम प्रकाश में आने पर उनके विरुद्ध भी आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा बड़ी मात्रा में स्मैक की बरामदगी करने वाली पुलिस टीम को 05 हजार के नगद ईनाम से पुरस्कृत किया गया है।

**********

हंगामेदार रहा यूकेडी के अधिवेशन का पहला दिन


देहरादून:उत्तराखंड क्रांति दल के अधिवेशन का पहला दिन बेहद हंगामेदार रहा।

अधिवेशन के पहले दिन उत्तराखंड क्रांति दल के कोषाध्यक्ष टीएस कार्की ने 2 साल के आय-व्यय का ब्यौर सदन में रखा।

इसके अलावा उन्होंने भविष्य में होने वाले खर्चों की रूपरेखा भी सामने रखी। जिसे सदन ने ध्वनिमत से पारित कर दिया।

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय प्रवक्ता अनुपम खत्री ने पार्टी के 2 साल की गतिविधियां और कार्यक्रम  सदन के समक्ष रखा।

अधिवेशन में शामिल विभिन्न जिलों से आए पदाधिकारियों ने कार्यक्रमों की समीक्षा की तथा भविष्य के विभिन्न आयोजनों पर चर्चा की।

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि अधिवेशन के दूसरे दिन पार्टी का स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा।

अधिवेशन में टिहरी, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा, काशीपुर से लेकर सैकड़ों की संख्या में  विभिन्न जिलों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल रहे।

गौरतलब है कि पहले मानसून के सीजन को देखते हुए और पहाड़ों की दुर्गम परिस्थितियों को देखते हुए केंद्रीय नेतृत्व ने अधिवेशन का समय नवंबर अंतिम सप्ताह तक के लिए स्थगित कर दिया था, किंतु कार्यकर्ताओं के भारी विरोध के चलते यूकेडी का अधिवेशन अपनी पूर्व घोषित तिथि पर ही आयोजित किया गया।

हालांकि गैरसैंण से इसका आयोजन स्थल बदलकर देहरादून  कर दिया गया।

यूकेडी महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष सुलोचना ईष्टवाल ने कहा कि समस्त कार्यकर्ता पार्टी के झंडे के नीचे एकजुट है और पार्टी के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं।

अधिवेशन में काशीपुर जिला अध्यक्ष जगदीश चंद्र बौराई के नेतृत्व में काफी बड़ी टीम अधिवेशन में शामिल हुई।

इनके साथ महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष कुसुम बौड़ाई भी तमाम पदाधिकारियों के साथ अधिवेशन में भागीदारी की तो वहीं परवादून से जिला अध्यक्ष संजय डोभाल और ऋषिकेश महानगर से उपेंद्र सकलानी के नेतृत्व में तमाम पार्टी पदाधिकारी अधिवेशन में शामिल हुए।

इसके अलावा टिहरी से युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष विशन कंडारी, अल्मोड़ा के यूकेडी नेता गिरीश गोस्वामी के नेतृत्व में तमाम पदाधिकारी अधिवेशन में शामिल हुए।

अधिवेशन में यूकेडी श्रमिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजेंद्र पंत, वाणिज्य प्रकोष्ठ के अध्यक्ष भुवन पंत, आंदोलनकारी सुरेंद्र सिंह चौहान, आदि यूकेडी पदाधिकारी और दर्जनों कार्यकर्ता शामिल थे।