कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने रायपुर ब्लाक के बुरासखंडा में किया आर्ट-क्राफ्ट, प्रयोगशाला, पुस्तकालय व कम्प्यूटर कक्ष का लोकार्पण:Janswar.com

 

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने रायपुर ब्लाक में किया आर्ट-क्राफ्ट, प्रयोगशाला, पुस्तकालय व कम्प्यूटर कक्ष का लोकार्पण:

– कमलेश्वर प्रसाद भट्ट

देहरादून: जनपद देहरादून के विकासखण्ड रायपुर के राजकीय इण्टर कॉलेज बुरांसखंडा, में समग्र शिक्षा अभियान वर्ष 2019-20 के अंतर्गत ₹55 लाख लागत से बने प्रयोगशाला कक्ष, आर्ट-क्राफ्ट कक्ष, पुस्तकालय कक्ष एवं कम्प्यूटर कक्ष का लोकार्पण कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी दीपप्रज्वलन के बाद नारियल तोड़ कर किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना व स्वागत गीत गाया गया। छात्राओं द्वारा बनाई गई अल्पनाओं के साथ आगंतुकों ने नवसृजित कक्षों का अवलोकन भी किया।
सैनिक कल्याण मंत्री ने विद्यालय को फर्नीचर, प्रोजेक्टर, जनरेटर,विज्ञान प्रयोगशाला उपकरण व पुराने भवन मरम्मत व बच्चों को गर्म यूनिफॉर्म देने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शिक्षकों को इस प्रकार से वातावरण सृजन करना होगा ताकि अभिभावकों का यह भ्रम टूटे कि सरकारी स्कूलों में पढाई नहीं होती। शिक्षक ठान ले तो कुछ भी असंभव नहीं है।
विद्यालय की जानकारी देते हुए खण्ड शिक्षा अधिकारी स्वराज सिंह तोमर ने माननीय मंत्री जी की बच्चों के प्रति वात्सल्य व समर्पित भावना का आभार व्यक्त करते हुए पुराने विद्यालय भवन की जर्जर होती स्थिति से भी अवगत करवाया। प्रधानाचार्य एन.वी.पन्त ने अतिथियों का स्वागत करते हुए विद्यालय का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।
दुर्गम क्षेत्र स्थित विद्यालय में शीतकालीन अवकाश के बाबजूद स्थानीय समाजसेवियों, अभिभावकों व पूर्व छात्रों ने ढ़ोल-दमाऊं के साथ अतिथियों का स्वागत किया।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रवक्ता कमलेश्वर प्रसाद भट्ट ने कहा कि महामना मदन मोहन मालवीय एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी जी की जयंती पर यह लोकार्पण समारोह हम सभी के लिए गौरवपूर्ण व अविस्मरणीय रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.