पौड़ी गढवाल के होटलों में चला कोविड -19 से बचने संबंधी अभियान।पढिए Janswar.Com में

समाचार प्रस्तुति-अरुणाभ रतूड़ी

कोटद्वार:पौड़ी गढवाल: जिला पर्यटन विकास अधिकारी खुशाल सिंह नेगी ने संबंधित पदाधिकारियों के साथ जनपद के अंतर्गत विभिन्न होटलों में जाकर कोविड-19 के दृष्टिगत कार्यशाला का आयोजन कर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु वृहद स्तर पर जन जागरूकता अभियान चलाया । साथ ही उन्होंने होटेलर्स को सुरक्षा एवं रोकथाम हेतु प्रचार सामग्री वितरण कर, सामाजिक दूरी का अनुपालन कराने तथा नियमित मास्क का उपयोग करने को कहा
जिला पर्यटन विकास अधिकारी / साहसिक खेल अधिकारी खुशाल सिंह नेगी ने जनपद के क्षेत्रातंर्गत विभिन्न होटलों का स्थलीय निरीक्षण कर, कोविड-19 के दृष्टिगत बचाव एवं रोकथाम हेतु व्यवहार परिवर्तन व जन जारूकता हेतु कार्यशाला आयोजन किया, उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु वृहद स्तर पर जन जागरूकता अभियान को सफल बनाने हेतु सभी व्यवसायियों को मिलकर कार्य करने को कहा । साथ ही उन्होंने होटल संचालकों व कार्मिकों को सुरक्षा एवं रोकथाम हेतु प्रचार सामग्री वितरण कर, सामाजिक दूरी का अनुपालन कराने तथा नियमित मास्क का उपयोग करने को कहा।
जिला पर्यटन विकास अधिकारी ने विभिन्न होटल संचालकों से कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए चर्चा करते हुए कहा कि होटलों में बाहर से आ रहे लोगों को सामाजिक दूरी का अनुपालन तथा मास्क पहनने के लिए जागरूक करें, और स्वयं भी सतर्कता बरते। कहा कि अगर किसी व्यक्ति में कोविड 19 से संबंधित लक्षण पाए जाते है, तो उनसे दूरी बनाए रखें और नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में उसका स्वास्थ्य प्रशिक्षण करवाएं। जिससे संक्रमण अन्य लोगों पर न फैले सके। श्री नेगी ने कहा कि जनपद स्तर पर कोरोना से बचाओ एवं रोकथाम के लिए लगातार जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है और आगे भी यह अभियान जारी रहेगा। कहा कि जनपद स्तर पर समस्त होटल संचालकों को कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह जागरूक रहने को कहा गया है। उन्होंने यह भी बताया कि लैंसडाउन, यमकेश्वर तथा कोटद्वार सहित अन्य होटलों/ रेस्टोरेंट में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रचार-प्रसार सामाग्री भी वितरित की गयी। जिससे होटलों में आने वाले लोग सचेत रह सके। उन्होंने यह भी कहा कि अगर होटल संचालकों को पंजीकरण करवाने में अगर कोई समस्या हो रही है तो हमें अवगत कराएं, ताकि जल्द उसका निस्तारण किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.