25 दिसम्बर, 2020 तक सचिवालय के सभी अनुभागों को ई-ऑफिस प्रक्रिया से जुड़ जाएगा। #मुख्यमंत्री,कृषिमंत्री व गढवाल सांसद नयार घाटी फैस्टेवल में भाग लेंगे।#जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने जनपद के सभी बैंकों का रोस्टर जारी कर ऋण मेला आयोजित करने के निर्देश जारी किये हैं। पढिए Janswar.Com में।

समाचार प्रस्तुति-अरुणाभ रतूड़ी।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित हुयी कैबिनेट बैठक से पूर्व प्रदेश के मंत्रीगणों को मुख्यमंत्री के निर्देश पर सचिव आईटी श्री आर.के. सुधांशु ने ई-ऑफिस के सम्बन्ध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 25 दिसम्बर, 2020 तक सचिवालय के सभी अनुभागों को ई-ऑफिस प्रक्रिया से जोड़ दिया जाएगा। इसके लिए व्यापक स्तर पर सचिवालय में प्रशिक्षण आदि की व्यवस्था के साथ ही आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से मंत्रीगणों को इससे सम्बन्धित प्रक्रिया की जानकारी भी दी।

—————————————————————–

प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत कल दिनांक 19 नवम्बर 2020 को प्रथम नायर घाटी एडवेंचर फेस्टिवल एवं राष्ट्रीय पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्रतियोगिता के उदघाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग करेंगे।
जिला प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार वे प्रातः 9.50 बजे जीटीसी हेलीपैड देहरादून से प्रस्थान कर प्रातः 10.20 बजे अस्थाई हैलीपैड बिलखेत पौड़ी पहुंचेंगे। तत्पश्चात प्रातः 10.30 बजे कार द्वारा कार्यक्रम स्थल राजकीय इंटर कॉलेज बिलखेत पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री प्रातः 10.30 बजे से लेकर अपराह्न 12 बजे तक फेस्टिवल के तहत आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसके उपरांत मा0 मुख्यमंत्री अपराह्न 12.40 बजे बिलखेत से देहरादून के लिए प्रस्थान करेंगे। जिलाधिकारी श्री धीराज सिंह गर्ब्याल ने मा0 मुख्यमंत्री जी के भ्रमण कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु अधिकारियों को तैनात कर दायित्व सौपे, उन्होंने दिए गए निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन करने के निर्देश दिए।

प्रदेश के कृषिमंत्री श्री सुबोध उनियाल 10:20 प्रात: अस्थाई हेलीपैड बिलखेत पहुंचेंगे। वहां वे प्रथम नयारघाटी एडवेंचर फेस्टिवल एवं राष्ट्रीय पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी कार्यक्रम में प्रतिभाग कर अप.12:40 बजे हेलीकॉप्टर से देहरादून को प्रस्थान करेंगे।
गढ़वाल सांसद श्री तीरथ सिंह रावत दिनांक 19 नवम्बर 2020 को बिलखेत में आयोजित प्रथम नायर घाटी एडवेंचर फेस्टिवल एवं राष्ट्रीय पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्रतियोगिता के उदघाटन समारोह में विशिष्ट अतिथि प्रतिभाग करेंगे और प्रथम नयारघाटी एडवेंचर फेस्टिवल में प्रतिभाग कर 12:40बजे अप.देहरादून को प्रस्थान करेंगे।


जिलाधिकारी गढवाल धीराज सिंह गर्ब्याल ने जनपद के सभी बैंकर्स को प्रत्येक विकासखंड स्तर पर रोस्टर जारी कर बैंक शाखावार ऋण मेला आयोजित करने के निर्देश जारी किये हैं। उन्होंने ऋण मेला तथा उसके लक्ष्यों को इसी माह में पूरा करने के भी निर्देश दिये हैं। जिलाधिकारी ने बैंकर्स को इस कार्य में कतई लापरवाही न बरतने को कहा है। कहा कि ऋण वितरण के लक्ष्यों की समीक्षा आगामी जिला स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक में की जाएगी।
जिलाधिकारी ने विभागों की ओर से संचालित योजनाओं के अन्तर्गत लाभार्थियों को बैंक ऋण को तय समय पर नहीं दिये जाने पर अप्रसन्नता जताई। कहा कि बैंक ऋण के मामलों में जनपद की स्थिति बेहद कम है। उन्होंने कहा कि बैंक प्रत्येक विकासखंड स्तर पर ऋण मेला आयोजित करें। साथ ही सभी संबंधित रेखीय विभाग भी मेले के माध्यम से अपनी योजनाओं को आम जनमानस तक पहुंचाए। कहा कि विभागीय योजनाओं से लाभ अर्जित करने वाले लाभार्थियों के बैंक ऋणों को और अधिक सुगम बनाया जाए। जिससे कि सरकार की योजनाओं से लोग अधिक से अधिक लाभ प्राप्त कर सकें। मेले में पात्र काश्तकारों के किसान क्रेडिट कार्ड अनिवार्य रूप से बनाये जाएं। जिलाधिकारी ने सभी बैंकर्स को जारी रोस्टर के अनुसार प्रत्येक विकासखंड में इसी माह में अपने-अपने बैंक शाखावार ऋण मेला सम्पन्न करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने सभी खंड विकास अधिकारियों के साथ-साथ एनआरएलएम, उद्योग, कृषि, दुग्ध, समाज कल्याण, सहकारिता, पशुपालन, उरेडा, मत्स्य तथा ग्राम्य आदि विभागों को भी ऋण मेला में प्रतिभाग करने को कहा है।

जिलाधिकारी द्वारा बैंको को जारी रोस्टर।


Leave a Reply

Your email address will not be published.