पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने जनपद प्रभारियों, सेनानायकों एवं परिक्षेत्र प्रभारियों के साथ पुलिस मुख्यालय से वीडियो कान्फ्रेसिंग से दिये कोविड-19 व त्यौहारों से संबधित निर्देश। उत्तराखण्ड में आज कोविड19की स्थिति।पढिए janswar.Comमें।

समाचार प्रस्तुति-नागेन्द्र प्रसाद रतूड़ी (राज्यमान्यताप्राप्त स्वतंत्र पत्रकार)

महानिदेशक पुलिस अनिल के0 रतूड़ी द्वारा आज समस्त जनपद प्रभारियों, सेनानायकों एवं परिक्षेत्र प्रभारियों के साथ पुलिस मुख्यालय स्थित सभागार में वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से कोरोना काल में enforcement का level बढ़ाने, आगामी त्यौहार दशहरा, दुर्गा पूजा, बारह बफात, वाल्मीकि जयंति तथा पिरान कलियर व पूर्णागिरि मेला के विषय में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

डीजीपी उत्तराखण्ड ने कोविड19 के दौरान अभी तक सरहानीय कार्य करने के लिए समस्त पुलिसकर्मियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आप सभी ने इस चुनौती में मानवीयता, दृढ़ता और विनम्रता के साथ सरहानीय कार्य किया है। कर्तव्य पालन में हमारे 1519 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हुए जिसमें से 1381 पुलिसकर्मी स्वस्थ हो गए हैं और 1243 पुलिसकर्मी वापस ड्यूटी करने लगे हैं। इस लड़ाई में हमारे 02 पुलिसकर्मी भी शहीद हुए हैं।
वर्तमान में अनलाॅक के दौरान अभी कोविड19 की स्थिति यथावत बनी हुई है। इस चुनौती के दृष्टिगत हमें इससे बचाव हेतु सभी प्रकार की सावधानियों को जीवन में शामिल करना है।

महानिदेशक लॉ एण्ड ऑर्डर अशोक कुमार आईपीएस ने सभी जनपद प्रभारियों को महिलाओं के विरूद्ध अपराधों के सम्बन्ध में संवेदनशील रहने हेतु निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि महिलाओं के विरूद्ध अपराधों का तुरंत पंजीकरण करते हुए उस पर कार्यवाही की जाए, जिससे पीड़ित को रिलीफ मिल सके। बलात्कार से सम्बन्धित शिकायत में यदि आपका कार्यक्षेत्र न भी हो, तो भी एफआईआर अवश्य लिखी जाए, चाहे जीरो नम्बर ही हो।

वीडियों कांफ्रेन्सिंग के दौरान निम्न बिंदुओं पर दिशा-निर्देश दिये गये-
➡️ कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत मास्क न पहनने एवं सोशल डिस्टेन्सिंग का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध यथासम्भव Enforcement का level बढ़ायें। इस दौरान अपने अधिनस्थों को व्यवहार में शालीनता और अनुशासन बनाए रखने हेतु भी निर्देशित करें।

➡️ आगामी त्यौहार दशहरा, दुर्गा पूजा, बारह बफात, वाल्मीकि जयंति तथा पिरान कलियर व पूर्णागिरि मेला के दृष्टिगत समस्त जनपद प्रभारियों को जिलाधिकारी से सम्नवय बनाने एवं इस अवसर पर आयोजक समितियों एवं धर्मगुरूओं से भी वार्ता कर केन्द्र एवं राज्य सरकार की गाइडलाईन का अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु निर्देशित किया गया।

➡️ माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा देशभर में वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई हेतु दिनांक 8 अक्टूबर से “जन आन्दोलन” Corona Appropriate Behaviour की शुरूआत की है। इस आन्दोलन से हम सभी ने दिल से जुड़ना है और कोरोना के अनुसार व्यवहार करना है। इस आन्दोलन का सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार बढ़ाने हेतु भी समस्त जनपद प्रभारियों को निर्देशित किया गया।

उत्तराखण्ड में आज कोविड19 की स्थिति।


Leave a Reply

Your email address will not be published.