बाईक सड़क से फिसल कर 300मीटर गहरी खाई में गिरी।सवार चोटिल।#जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक-www.janswar.com

-नागेन्द्र प्रसाद रतूड़ी

बाईक सड़क से फिसल कर 300मीटर गहरी खाई में गिरी।सवार चोटिल।

कल और आज की मध्यरात्रि को एक बाईक सवार व्यक्ति दुगड्डा के पास सड़क से फिसल कर अनियंत्रत बाईक के साथ 300 मीटर गहरी खाई में गिर पड़ी। बाईक सवार को चोटें लगी मगर उसकी जान बच गयी।दुर्घटना की सूचना मिलने पर पुलिस व एसडीआरएफ की टीम ने घायल को अस्पताल पहुँचाया।
कोटद्वार पुलिस के अनुसार नवीन कुमार पुत्र श्री युद्धवीर सिंह आयु 32 वर्ष ग्राम भेल्डा निवासी कल देर रातअपनी बाईक संख्या-यू.के.15 ई 3990 में सवार होकर दुगड्डा से घर जाते समय बाईक फिसलने से 300मीटर गहरी खाई में जा गिरा। सूचना मिलने पर सहायक उप निरीक्षक संजय नेगी के नेतृत्व मे पुलिस व राहत एवं बचाव दल ने घटनास्थल पर पहुँच कर उसे खाई से निकाल कर 108 के माध्यम से तुरंत अस्पताल पहुँचाया।जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस के अनुसार नवीन कुमार ने बताया कि वह फौज में कार्यरत् है।

**********

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

अल्मोड़ा,-(अशोक कुमार पाण्डेय)
जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने पिछली बैठक में दिए गए निर्देशों के क्रम में की गई कार्यवाहियों की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि पाला सीजन को मद्देनजर रखते हुए सभी चयनित पालग्रस्त सड़कों में पाला क्षेत्रों के दोनो और सावधानी वाले संकेत बोर्ड लगाए जाएं। जिलाधिकारी ने वाहनों की सघन रात्रि चेकिंग करने को भी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही नशे में गाड़ी चलाना, बिना हेलमेट के गाड़ी चलाना, ओवर स्पीडिंग तथा ओवर लोडिंग के चालान को बढ़ाने के निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने शादियों के लिए इस्तेमाल हो रहे वाहनों की भी सघन चेकिंग करने के निर्देश दिए।
यहां जिलाधिकारी ने सड़कों के गड्ढा मुक्त करने के लिए किए गए कार्यों का संबंधित अधिशाषी अभियंता को निरीक्षण करने के निर्देश दिए।
बैठक में आरटीओ गुरदेव सिंह समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।