नववर्ष के पहले दिन राज्यपाल ने नानकसर गुरुद्वारा साहिब में मत्था टेका तथा तथा काली मन्दिर में पूजा अर्चना की#राज्यपाल से मिलकर मुख्यमंत्री धामी ने नव वर्ष की बधाई दी-www.janswar.com

-अरुणाभ रतूड़ी

राज्यपाल ने   गुरूद्वारा साहिब में मत्था टेका और काली माता मंदिर हाथीबड़कला में पूजा-अर्चना की।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने आज नववर्ष 2023 के प्रथम दिन देहरादून के नानकसर गुरूद्वारा साहिब में मत्था टेककर और काली माता मंदिर हाथीबड़कला में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के उत्तम स्वास्थ्य, सुख-समृद्धि एवं खुशहाली के लिए कामना की।

राज्यपाल ने कामना की कि नववर्ष सभी के जीवन में उमंग, उल्लास व उन्नति लेकर आये।

********

राज्यपाल से मिलकर मुख्यमंत्री धामी ने नव वर्ष की बधाई दी

देहरादून 01 जनवरी, 2023

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) से राजभवन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुलाकात कर नववर्ष की शुभकामनाएं दी। राज्यपाल ने भी नववर्ष के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए उनके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु जीवन की कामना की।

इस अवसर पर राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने राजभवन आए आरआईएमसी के कैडेटों से मुलाकात कर उन्हें नववर्ष की शुभकामनाएं दी। राज्यपाल ने कैडेट्स से मुलाकात करते हुए कहा कि आरआईएमसी अपने उच्च प्रशिक्षण मानकों के लिए प्रसिद्ध है। उत्तराखण्ड में इस तरह के संस्थान का होना हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होेंने कैटेड्स से कहा कि आप अपने नये इरादों से इस संस्थान के गौरवशाली इतिहास को आगे बढ़ाने का कार्य करें। राज्यपाल ने कहा कि आप सभी देश सेवा का संकल्प लेते हुए अपना लक्ष्य निर्धारित करें। उन्होंने कहा कि अपने लक्ष्य को कड़ी मेहनत और परिश्रम के बल पर प्राप्त करने का निरंतर प्रयास करते रहें।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने भी कैडेट्स को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जिस क्षेत्र में भी कार्य करें उसे पूरे मनोयोग और अनुशासन से किया जाए। जीवन में प्रत्येक क्षण का सही उपयोग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि जीवन में आत्मानुशासन को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। मुख्यमंत्री ने कहा कि अमृतकाल के इस सोपान में भारत को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने में आप सभी कैडेट्स का महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। उन्होंने कहा कि हर समय सीखते रहना आवश्यक है। इस अवसर पर प्रथम महिला श्रीमती गुरमीत कौर, कमांडेंट आरआईएमसी विक्रम कादियान सहित आर.आई.एम.सी के अन्य अधिकारी एवं कैडेट्स उपस्थित रहे।

………….0………..