करोड़ों बकायादार जलसंस्थान के पम्पहाउस का विद्युत संयोजन कटा,बिना बिल भुगतान के ही पुन:जोड दिया #सक्षम के प्रांत संरक्षक डॉ. ललित उप्रेती जी का पौड़ी जिला प्रवास।www.janswar.com

करोड़ों बकायादार जलसंस्थान के पम्पहाउस का विद्युत संयोजन कटा,बिना बिल भुगतान के ही पुन:जोड दिया

अल्मोड़ा :(अशोक कुमार पाण्डेय)अल्मोड़ा में विद्युत विभाग ने जलसंस्थान अल्मोड़ा के साईंबाबा पम्प का विद्युत कनेक्शन को बिलों के करोड़ों रुपयो के बकाया देनदारी के कारण काट दिया गया

विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता ने बताया कि अल्मोड़ा जल संस्थान के उपर विद्युत विभाग की करोड़ो की देनदारी हैं जिसको लेकर उनके द्वारा अधिशासी अभियंता जलसंस्थान से बिल भुगतान को लेकर बार बार कहा गया पर जलसंस्थान के अभियंता ने अपना अड़ियल रुख दिखाते हुए कहा कि विद्युत विभाग पहले पानी के बिलों का भुगतान करे जबकि विद्युत पर जलसंस्थान विभाग का बकाया लाखों में है।
जल संस्थान की जिद के आगे अन्तत:विद्युत विभाग को झुकना पड़ा और उसके द्वारा आज एक लाख अठाइस हजार रुपये का भुगतान कर दिया गया पर इसके बाद भी जब जल संस्थान के अधिशासी अभियंता नहीं माने तो शासन से वार्ता के बाद विद्युत संयोजन विच्छेद दिया पर स्थानीय विधायक मनोज तिवारी के मध्यस्थता  के बाद जनहित को देखते हुए पुनः विद्युत संयोजन जोड़ दिया गया है।

********

सक्षम के प्रांत संरक्षक डॉ ललित उप्रेती जी का पौड़ी जिला प्रवास।

कोटद्वार:(कपिल रतूड़ी) : सक्षम के प्रान्त संरक्षक डॉ.ललित उप्रेती जी ने पौड़ी जिले के अपने प्रवास के दौरान कोटद्वार में सक्षम के कार्यकर्ताओं से भेंट कर सक्षम जिला प्रकोष्ठों व आयामों में कार्यकर्ताओं को दायित्व देने की बात की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सक्षम अब सभी जिलों में सातों प्रकोष्ठों को मजबूत करेगा। इससे पूर्व 17 मार्च को साँय कोटद्वार पहुंचते ही उन्होंने कोटद्वार स्थित निर्मला बहिन कुष्ठ आश्रम जाकर कुष्ठ दिव्यांगजनो* से भेंट की ओर उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की। इसके उपरांत प्रान्त संरक्षक ने कुष्ठ रोगियों को गर्म ऊनी कम्बल भी भेंट किये।

18 मार्च को सिद्दबली धाम में जिला इकाई व कोटद्वार नगर इकाई के सक्षम कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक में सक्षम के नगर अध्यक्ष योगम्बर सिंह रावत,सचिव विपुल उनियाल, जिला सह महिला प्रमुख सिमरन बिष्ट,विजय लखेड़ा ,नगर महिला प्रमुख आरती खंतवाल, मधु नेगी , चन्द्रकिरण , कपिल रतूड़ी आदि उपस्थित थे।