“सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोईवाला” अनशन पर बैठे उक्रांद आंदोलनकारी को पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती।-Janswar.com

-एन.पी.रतूड़ी(राज्य आन्दोलनकारी)

 

अनशन पर बैठे उक्रांद आंदोलनकारी को पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती।

डोईवाला(देहरादून) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोईवाला का अनुबंध निरस्त कराने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे उत्तराखंड क्रांति दल के जिला अध्यक्ष संजय डोभाल को पुलिस प्रशासन ने जबरन अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

हिमालयन अस्पताल से प्रो बोनो एग्रीमेंट को समाप्त किए जाने की मांग को लेकर डोईवाला अस्पताल परिसर में पिछले 26 दिन से आंदोलन चल रहा है। यूकेडी जिला अध्यक्ष डोभाल पिछले 9 दिन से अनशन पर बैठे थे।

उत्तराखंड क्रांति दल के डोईवाला विधानसभा प्रभारी शिवप्रसाद सेमवाल ने बताया कि मेडिकल जांच में उनकी हालत चिंताजनक पाए जाने पर पुलिस प्रशासन ने उन्हें जबरन फोर्स फीडिंग के लिए देहरादून के कोरोनेशन अस्पताल मे भर्ती करा दिया है।

मेडिकल जांच में पाया गया कि संजय डोभाल के पेशाब में कीटोन आने लग गए थे और पानी की कमी से उनके यूरिनरी ट्रैक मे इनफेक्शन भी हो गया था। इसके अलावा उनके यूरिन में ब्लड पार्टिकल भी पाए गए, जिसके चलते प्रशासन के माथे पर बल पड़ गए और उन्हें आनन-फानन में देर शाम उठाकर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया।

इस दौरान उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे।

यूकेडी के केंद्रीय सचिव केंद्र पाल सिंह तोपवाल ने बताया कि आंदोलन जारी है। श्री तोपवाल ने बताया कि अब आंदोलन को और भी अधिक उग्र किया जाएगा। उत्तराखंड क्रांति दल के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष धर्मवीर सिंह गुसाईं और कार्यकारी जिलाध्यक्ष प्रमोद डोभाल, नगर अध्यक्ष राकेश तोपवाल और रमेश तोपवाल धरने पर बैठे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.