वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन मधुवन आश्रम मुनिकीरेती में मनाएगा अन्तर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस।###नागेन्द्र प्रसाद रतूड़ी बने वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन के मीडिया प्रभारी।पढिए Janswar.Com में

नव निर्वाचित कार्यकारिणी की पहली बैठक में कई बिन्दुओं पर विचार।

समाचार-नागेन्द्र प्रसाद रतूड़ी

वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन ऋषिकेश की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी की प्रथम बैठक नगर निगम के स्वर्ण जयन्ती हॉल में अध्यक्ष डा.हरीश कुमार धींगरा की अध्यक्षता में राष्ट्रगीत वंदेमातरम से प्रारम्भ हुई सभा का संचालन करते हुए नव निर्वाचित महासचिव एस.पी.अग्रवाल ने पिछली कार्यवाही का वाचन किया जिसकी सर्व सम्मति से पुष्टि की गयी।
अध्यक्ष श्री हरीश धींगड़ा ने कहा कि अन्तराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस मधुवन आश्रम में मनाया जाएगा जिसमें अतिवरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित किया जाएगा।इस सम्मानित करने का कार्य लॉयंस क्लब डिवाइन द्वारा किया जाएगा.इसके अतिरिक्त मेधावी विद्यार्थी,अच्छे खिलाड़ी आदि को भी सम्मानित किया जाएगा।
कोषाध्यक्ष श्री बाबूराम अग्रवाल ने कार्यकारिणी के सामने आय-व्यय रखा।जिसको सदन द्वारा सर्व सम्मति से स्वीकृत किया गया। उन्होंने सुझाव रखा कि संगठन को जिसकी मदद करनी है उनकी पृष्ठभूमि व परस्थितियों की जॉच जरूरी हैं। महासचिव श्री एस.पी.अग्रवाल ने सबसे अपील की कि वाट्सैप ग्रुप में केवल संगठन की सूचनाओं के लिए ही प्रयोग करें।उन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस 1अक्टूबर को मधुवन आश्रम में सभी की उपस्थिति आवश्यक है।श्री के.सी.जोशी आमंत्री सदस्य ने कहा कि क्या हम अपने उद्देश्य को प्राप्त कर रहे हैं?पैथोलैजी व अन्य विभागों में वरिष्ठ नागरिकों को छूट मिले।इस संगठन को राजनैतिक रूप न दिया जाय।सीनियर सिटिजन के लिए सब वे बनाया जाय।आईडीपीएल को प्रदेश सरकार चलाए इसका प्रयास किया जाय।
श्री अरविंद जैन ने सभी नव निर्वाचित सदस्यों पदाधिकारियों को बधाई दी.उन्होंने कहा कि हमें केवल वरिष्ठों नागरिकों की मदद करनी चाहिए साथ ही संगठन अपने कार्यक्रम में केवल कुछ ही संस्थाओं को ही न बुला कर सभी संस्थाओं को आमंत्रित किया जाना चाहिए।कार्यक्रम में भोजन बहुत सादा होना चाहिए। कार्यकारिणी सदस्य श्री हेम पाण्डेय ने बताया कि कोई डाक्टर वरिष्ठ नागरिकों को कोई छूट नहीं देता भले ही उन्होंने आश्वासन दिया हो।कार्यकारणी सदस्य श्री वेद प्रकाश धींगड़ा ने कहा कि डाक्टर पैथोलॉजी लैव कोई छूट नहीं देती।श्री ब्रह्मकुमार शर्मा ने बताया कि हेल्पेज इंडिया ने पहले स्वास्थ्यजांच की मशीनें दी थीं जिन्हें फिलहाल उन्होंने वापस मंगा लिया। राष्ट्रगान के बाद सभा विसर्जित हुई
बैठक में मुख्य संरक्षक श्री डीडी तिवारी,श्री कमला प्रसाद भट्ट ,श्री कमल सिंह राणा,संरक्षक श्री आई डी जोशी,श्री सत्येन्द्र कुमार शर्मा वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री नरेश भारद्वाज,अजय गोयल ,प्रमोद जैन आदि ने अपनी बात रखी।

##########################नागेन्द्र प्रसाद रतूड़ी बने वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन ऋषिकेश के मीडिया प्रभारी।

वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन ऋषिकेश के अध्यक्ष श्री हरीश कुमार धींगड़ा ने संगठन के विशेष आमंत्री सदस्य नागेन्द्र प्रसाद रतूड़ी को संगठन का मीडिया प्रभारी का दायित्व सौंपते हुए आशा प्रकट की वे पिछली कार्यकारिणी के समय भी बहुत ही कुशलता से इस दायित्व को निभा चुके हैं उसी भांति वे इस कार्यकारिणी में भी इस दायित्व को कुशलता से सम्पन्न करेंगे।श्री रतूड़ी ने संरक्षकों अध्यक्ष,महासचिव व पूरी कार्यकारिणी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उनके अपने इस दायित्व को निभाने में ऋषिकेश के पत्रकारों का भरपूर सहयोग मिला है।जिसके लिए वे सभी पत्रकार साथियों का आभार प्रकट करते हैं।उन्होंने कार्यकारिणी को विश्वास दिलाया कि वे अपना कार्य निष्ठापूर्वक निभाने का पूर्ण प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.