वरिष्ठनागरिक कल्याण संगठन की कार्यकारिणी को विधान सभा अध्यक्ष ने दिलायी पद व गोपनीयता की शपथ।पढिएJanswar.com में


लेख व फोटो-नागेन्द्र प्रसाद रतूड़ी

देश में सभी स्थानों पर वरिष्ठ नागरिक संगठन हैं पर ऋषिकेश के वरिष्ठ नागरिकों के समान सक्रिय संगठन शायद ही कोई हो।यह बात प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचन्द्र अग्रवाल ने वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन ऋषिकेश की नव निर्वाचित पदाधिकारियों व कार्यकारिणी के सदस्यों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में कही।
विधानसभा अध्यक्ष,सनराईज वैंकेटहॉल ऋषिकेश में हुए इस शपथ ग्रहण समारोह के मुख्य अतिथि के रूप मे बोल रहे थे।उन्होंने आगे कहा कि इस ऋषिकेश का विधायक प्रदेश विधानसभा का अध्यक्ष है।यह आप ही लोगों की शुभकामना व आशीर्वाद हैं।मेरा प्रयास है कि मैं अपने क्षेत्र की सभी समस्याएं दूर करूं। उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में यहां के अस्पताल में किसी महिला का सही ढंग से इलाज न होने की बात आयी है।वे आज अस्पताल का निरीक्षण कर सभी को उचित इलाज मिले के निर्देश चिकित्सालय के अधिकारियों को देंगे।
उन्होंने अध्यक्ष,महासचिव,कोषाध्यक्ष तथा कार्यकारिणी सदस्यों को क्रमश:अलग-अलग शपथ ग्रहण करायी।
विशिष्ठ अतिथि के रूप में नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष श्री दीप शर्मा ने सभी निर्वाचित पदाधिकारियों व सदस्यों को शुभकामना देते हुए कहा कि वरिष्ठ नागरिक संगठन द्वारा अपनी गतिविधियां लगातार जारी रख कर शहर में उदाहरण प्रस्तुत कर रहा है।उन्होंने कहा कि जब भी संगठन को उनके सहयोग की आवश्यकता होगी वे हमेशा सहयोग देने को तत्पर रहेंगे।
संगठन के अध्यक्ष डा.हरीश कुमार धींगड़ा ने मुख्यअतिथि व अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए उनके द्वारा संगठन के इस कार्यक्रम में अपना समय देने पर उनका आभार प्रकट किया तथा उनसे अपेक्षा की कि भविष्य में भी उनका सहयोग संगठन को मिलता रहेगा। डा.धींगरा ने उन्हें व उनकी टीम को पुनर्निर्वाचित करने के लिए सभी सदस्यों का आभार प्रकट किया।उन्हेंने कहा जब दो वर्ष पूर्व वे अध्यक्ष बने थे तब से संगठन की प्राथमिक सदस्यता दुगनी हो गयी है।संगठन के सहयोग देने के लिए उन्होंने ऋषिकेश क्षेत्र के सभी लोगों का,यहां की मीडिया का आभार प्रकट किया है।अध्यक्ष डा.धींगरा ने डा.एम.सी.त्रिवेदी को सलाहकार, श्री नागेन्द्रप्रसाद रतूड़ी को मीडिया प्रभारी,श्री पी.डी.अग्रवाल (निवर्तमान महासचिव),श्रीओमप्रकाश,श्री योगेश पाहवा,श्री अशोक मनचंदा,
श्री अजीत कुमार शर्मा,श्री शरद सिंह बिष्ट,स.गुरुबचन सिंह,श्रीमती ऊषा वर्मा,श्रीमती संतोष गुलाटी,श्री गणेशीलाल,श्रीअशोक रस्तोगी,श्री रामकुमार कोहली,श्री कैलाश चन्द्र जोशी श्री हरीश आनन्द,श्रीमती मधुगर्ग,श्री नरेन्द्र सिंह चौहान,श्री अरविंद गुप्ता आदि को आमंत्री सदस्य के रूप में कार्य कारिणी में रखने का प्रस्ताव रखा जिसे सदन ने स्वीकृत कर दिया।

संगठन के मुख्य संरक्षक भरत मंदिर इण्टर कॉलेज के सेवानिवृत प्रधानाचार्य कै.डी.डी.तिवारी नें कहा कि संगठन उनके सुयोग्य शिष्य के कुशल नेतृत्व में आगे बढ रहा है। उन्होंने सुझाव दिया कि संगठन की गतिविधियों का संकलन अी से किया जानी चाहिए जिससे संगठन की स्मारिका प्रकाशन के समय उन सभी को स्थान मिल सके।
कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए संगठन के महासचिव श्री एसपी अग्रवाल ने कार्यकारिणी के चुनाव को निर्विरोध कराने के लिए सभी सदस्यों का आभार प्रकट किया।उन्होंने कहा कि उन्हें संगठन ने महासचिव जैसे महत्व पूर्ण पद की जिम्मेदारी देकर उनको सम्मान दिया है उसके लिए वह संगठन का आभार प्रकट करते हैं और विश्वास दिलाते हैं कि वह उनकी अपेक्षाओं पर खरे उतरें इसका पूर्ण प्रयास करेंगे।
कोषाध्यक्ष श्री बाबूराम अग्रवाल ने पुन: कोषाध्यक्ष पद पर चुने जाने पर सबको धन्यवाद देते हुए कोष बढाने में सबके सहयोग की अपेक्षा की है.इसके अतिरिक्त अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार प्रकट किये।इसअवसर पर संगठन के संरक्षक,संगठन के आम सदस्य व शहर के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में शहर के अनेक संगठनों के मुखियाओं,वरिष्ठ नागरिकों मीडिया प्रतिनिधियों को स्मृतिचिह्न व पट् ओढा कर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम समाप्ति पर पूर्व विदेशमंत्री स्व.सुषमा स्वराज,पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली व संगठन के उन सदस्यों को जो स्वर्गीय हो गये,दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी गयी।


Leave a Reply

Your email address will not be published.