राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दोनों सदनों के सांसदों को बैठक के साथ रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया है। यह भोज अशोका होटल में होगा।आज लोकसभा और राज्यसभा को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सेंट्रल हाॅल में संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे।।अपने संबोधन में राष्ट्रपति सरकार की भावी योजनाओं और एजेंडे को देश के सामने रखेंगे। गुरुवार से ही राज्यसभा का सत्र भी शुरू हो रहा है। यह सत्र 26 जुलाई तक चलेगा। लोकसभा सत्र 17 जून से शुरू हो चुका है। सचिवालय के बजट सत्र के लिए वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की बैठक भी होगी। मोदी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात कर सकते हैं।

ओम बिड़ला निर्विरोध लोकसभा अध्यक्ष चुने गए
17 जून से शुरू हुए 17वीं लोकसभा सत्र के शुरुआती दो दिनों में सभी सांसदों ने शपथ ली।  भाजपा के लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। निर्विरोध चुने जाने के बाद मोदी खुद ओम बिड़ला को चेयर तक लेकर गए।

मोदी की सर्वदलीय बैठक में 40 में से 21 पार्टी अध्यक्ष पहुंचे
मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को ‘एक देश, एक चुनाव’ मुद्दे पर राजनीतिक दलों के अध्यक्षों की बैठक हुई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह us बैठक के लिए 40 पार्टियों को निमन्त्रण  भेजा था। इसमें से 21 पार्टी के अध्यक्ष ही बैठक में शामिल हुए। तीन पार्टियों ने इस मुद्दे पर अपनी राय लिखित में भेजी। मोदी इस मुद्दे पर सुझाव देने के लिए एक कमेटी बनाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.