राज्यपाल से फ्लेक्स फूड्स के प्रबंध निदेशक विवेक बाली ने मुलाकात की।#पीसीएस मुख्य परीक्षा के अभ्यर्थियों को निःशुल्क बस सेवा#

-अरुणाभ रतूड़ी

राज्यपाल से फ्लेक्स फूड्स के प्रबंध निदेशक विवेक बाली ने मुलाकात की।

राजभवन- देहरादून 21 फरवरी

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) से राजभवन में फ्लेक्स फूड्स के प्रबंध निदेशक विवेक बाली ने मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होंने राज्यपाल को जानकारी दी कि कम्पनी द्वारा सगंध पौधों, जड़ी-बूटियों और मसालों के क्षेत्र में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने अवगत कराया कि उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों के 650 प्रगतिशील किसानों के साथ मिलकर नवीनतम कृषि तकनीकों के माध्यम से कॉन्ट्रेक्ट फॉर्मिंग की जा रही है, जिससे किसानों को आर्थिक लाभ मिल रहा है। इस अवसर पर उन्होंने अपने उत्पाद भी प्रदर्शित किए। श्री बाली द्वारा बताया गया कि इन सभी उत्पादों को विदेशों में निर्यात किया जा रहा है, जिससे किसानों को काफी आर्थिक लाभ मिल रहा है।

राज्यपाल ने कहा कि उत्तराखण्ड में जड़ी-बूटियों, मसालों और सगंध पौधों के व्यावसायिक उत्पादन की पर्याप्त संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि जड़ी-बूटियों और मसालों से प्रदेश में आर्थिक समृद्धि ला सकते हैं। राज्यपाल ने श्री बाली से कहा कि इस कार्य के साथ अधिक से अधिक किसानों को जोड़ने का प्रयास किया जाए साथ ही स्वयं सहायता समूहों और पूर्व सैनिकों को भी इससे जोड़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कम्पनी के साथ जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय पंतनगर और औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय भरसार के साथ बैठक कर कार्ययोजना तैयार की जाएगी। इस अवसर पर प्रगतिशील किसान अशोक सिंह, गुरदीप सिंह और ओंकार सिंह उपस्थित रहे।
***********

**********

पीसीएस मुख्य परीक्षा के अभ्यर्थियों को निःशुल्क बस सेवा

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा 23 फरवरी से 26 फरवरी 2023 को आयोजित की जाने वाली सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा मुख्य परीक्षा हेतु अभ्यर्थियों को उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बसों में किराये में शत-प्रतिशत छूट दी जाएगी। सचिव परिवहन निगम श्री अरविन्द सिंह ह्यांकी ने जानकारी दी कि अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के आधार पर परीक्षा में सम्मिलित होने हेतु प्रदेश के अन्दर और बाहर (परीक्षार्थी के गृह के स्थान से परीक्षा स्थान तक ) उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बसों में आवागमन हेतु निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान किये जाने का निर्णय लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *