मुख्यमंत्री श्री रावत ने हर की पैड़ी पहुचकर प्रदेश के लोगों की खुशहाली की कामना #पूर्व मुख्यमंत्री भुवनचन्द्र खण्डूड़ी से आशीर्वाद लिया मुख्यमंत्री ने#पौड़ी गढवाल में पांच मदिरा की दुकानों का ऑनलॉईन आबंटन।पढिए Janswar.com में।-अरुणाभ रतूड़ी

महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने आज हरिद्वार में हर की पैड़ी पहुंचकर मां गंगा से प्रदेशवासियों की खुशहाली और सुख-समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर शाही स्नान के लिए मां गंगा के तट पर आए साधु-संतों और श्रद्धालुओं का मुख्यमंत्री ने स्वागत किया। इस अवसर पर श्री गंगा सभा के पदाधिकारियों ने भी मुख्यमंत्री श्री रावत का गंगाजली, प्रसाद और चुनरी भेंट समारोह का आयोजन किया।
मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने सभी साधु-संतों का आभार माना। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर मां गंगा में शाही स्नान करने के लिए श्रद्धालु रात से ही जुटने लगे थे। जनता की सुविधा के लिए हमारी सरकार ने सभी व्यवस्थागतज कर रखे हैं। कई श्रद्धालुओं ने अलसुबह स्नान किया और वे अपने घरों को लौटे।इसके पश्चात अखाड़े के साधु-संतों का स्नान शुरू हुआ और सभी ने भोजन करने से स्नान किया।सभी अखाड़े के साधु संतों का स्नान होने के पश्चात फिर जनता ने स्नान किया।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कुंभ में जनता के लिए कोई भी रोक-टोक नहीं है, किसी से भी सख्ती नहीं की जाएगी। उन्होंने सार्वजनिक से निवेदन किया कि कोविद -19 से आरक्षण की गाइडलाइन का पालन करने के साथ ही पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का पहला स्नान है। इसे विशेष बनाने के लिए सभी साधु-संतों का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। उन्होंने कहा कि सभी साधु-संत काफी खुश नजर आ रहे हैं साथ ही प्रशासन भी जनता की समस्याओं को दूर करने के लिए मुस्तैदी लगा चुके हैं। उन्होंने कहा कि दिव्य, भव्य और सुरक्षित का आयोजन के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।


मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने गुरूवार को पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल (से .नि।) श्री भुवन चंद्र खंडूडी जी के आवास पर जाकर शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मेजर जन। श्री खंडूडी जी हमेशा से ही उनके आदर्श रहे हैं। उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है। पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल (.नि।) भुवन चंद्र खंडूडी जी ने कहा कि तीरथ सिंह रावत जी एक योग्य, कार्यकुशल, बेदाग छवि के समर्पित कार्यकर्ता हैं। उनकी छवि बेदाग रही है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल (से .नि।) श्री भुवन चंद्र खंडूडी और श्रीमती खंडूड़ी से आशीर्वाद भी ग्रहण किया।

————————————————————– –

जिलाधिकारी डाॅ। विजय कुमार जोगदण्डे की कूद में आबकारी विभाग के तहत आज दूसरे चरण में 5 दिनों की दुकानों का आनलाइन आबंटिड किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में 42 मदिरा की दूकानों में से 39 मदिरा दुकानों की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। तीन तीन स्टोर स्टोर्स के लिए अभी आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है उन वाइन शॉपांए को आबकारी नीति के अनुसार पहले आओ पहले प्यों के आधार पर स्टॉक जारी कर, आबंटन प्रक्रिया पूर्ण कर दी जाएगी। 10 दिन के भीतर जो भी पहले आवेदन करेगा, उसे शासन द्वारा निर्धारित शुल्क के अनुसार दुकान आबंटित कर दी जाएगी। जिसके बाद सभी दुकानों का उठान कार्य पूर्ण हो जाएगा। कहा कि राजस्व में जनपद पौड़ी गढवाल के लिए आबकारी विभाग के माध्यम सेे मिली 134 करोड़ का लक्ष्य के सापेक्ष 130 करोड़ प्राप्त हो गया है। उन्होने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने क्षेत्रान्तर्गत जिन दुकानों का उठान आबंटन हुआ है, उन वाइन शॉपो को नियमनुसर संचालित करने के लिए सीसीटीवी कैमरा और अन्य आवश्यकता पूर्ण इच्छा। साथ ही उन्होने उपजिलाधिकारी और आबकारी अधिकारी को समय समय पर क्षेत्रों में संचालित दुकानों के का निरीक्षण करने के निर्देश।
जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि जनपद में आज दूसरे चरण में 5 लेन वाले आबंटित आ लाईन प्रकिया के तहत किया गया है। जबकि 3 मार्च को 34 वाइन स्टोर का आबंटन किया गया है। बताया कि 42 दुकानों में से 39 मदिरा दुकानों का आबंटन किया गया है। तीन दुकानों का आबंटन शीघ्र पूर्ण कर ली जाएगी। उन्होने बताया कि आबंटित स्टोर्स की सुचारू अवधि 2 वर्ष के लिए रखी गई है। जो अप्रैल 2021 से मार्च 2023 तक रहेगा।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी एस.एस. राणा, जिला आबकारी अधिकारी राजेन्द्र लाल, ईडीएम प्रकाश चैहान, आबकारी निरीक्षक प्रमोद मैथानी सहित संबंधित कार्मिक, आवेदन कर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.