मुख्यमंत्री ने देहरादून मैराथन के 21 किमी की हाफ मैराथन एवं 10 किमी दौड़ का फ्लैग ऑफ किया।# राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर शुभकामनाएं दी हैं।# एसएसपी वे दिखाई अल्मोड़ा की रन फॉर यूनिटी/रन फॉर अगेंस्ट ड्रग दौड़ को हरी झंडी।#उत्तराखण्ड परिवर्तन पार्टी की कार्यकारिणी का पहला विस्तार किया गया www.janswar.com

-अरुणाभ रतूड़ी

मुख्यमंत्री ने देहरादून मैराथन के 21 किमी की हाफ मैराथन एवं 10 किमी दौड़ का फ्लैग ऑफ किया।

 

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को  पुलिस लाईन रेस कोर्स में ‘देहरादून मैराथन’ में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर उन्होंने 21 किमी की हाफ मैराथन एवं 10 किमी दौड़ का फ्लैग ऑफ किया। आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत रन फॉर यूनिटी एवं रन अगेंस्ट ड्रग थीम पर आधारित उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा देहरादून मैराथन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय एकता एवं नशा मुक्ति की शपथ भी दिलाई। देहरादून मैराथन में हंस फाउण्डेशन द्वारा भी सहयोग दिया गया।
मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल ने राष्ट्रीय एकता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश एक भारत श्रेष्ठ भारत के संकल्प के साथ बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन राष्ट्रीय एकता में अहम भूमिका निभाते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2025 तक उत्तराखण्ड को नशा मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा गया है। नशा से मुक्ति के लिए सबको दृ़ढ़ संकल्प लेना होगा और अन्य लोगों को भी नशा मुक्ति के प्रति जागरूक करना होगा। उन्होंने कहा कि एक अच्छे समाज के लिए सबका स्वस्थ शरीर होना जरूरी है। जीवन के सभी सुख निरोगी काया से ही संभव है।  स्वस्थ मन, वचन, एवं कर्म के लिए मनुष्य का निरोगी होगा जरूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत को विश्वगुरू बनाने के लिए सबको अपना योगदान देना होगा। हमारी युवा पीढ़ी जो आने वाले समय में देश के कर्णधार होंगे, उन्हें सही दिशा मिलनी जरूरी है।
पुलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार ने कहा कि रन फॉर यूनिटी एवं रन अगेंस्ट ड्रग थीम पर आधारित देहरादून मैराथन में 15 हजार से अधिक लोग प्रतिभाग कर रहे हैं। अनेक देशों के एथलीट भी इसमें प्रतिभाग कर रहे हैं। राष्ट्रीय एकता एवं नशा मुक्ति के उद्देश्य से देहरादून मैराथन का आयोजन किया जा रहा है।
इस अवसर पर मेयर श्री सुनील उनियाल गामा, विधायक श्री खजान दास, हसं फाउण्डेशन के संस्थापक श्री भोले जी महाराज, माता मंगला, अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, बॉलिवुड गायक कैलाश खैर एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

*********

राज्यपाल ने ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर बधाई एवं शुभकामनाएं दीं है।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर बधाई एवं शुभकामनाएं दीं है।

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर उन्हें स्मरण करते हुए राज्यपाल ने कहा कि वे राष्ट्रीय एकता के प्रणेता थे। भारत की बहुत सी छोटी-बड़ी देशी रियासतों को भारतीय गणराज्य में मिलाने का कार्य सरदार पटेल के प्रयासों से ही सम्भव हो सका। राज्यपाल ने कहा कि लौहपुरूष सरदार पटेल के योगदान को देश भुला नहीं सकता और उनका जीवन आने वाली पीढ़ियों को हमेशा देश की एकता और अखण्डता के प्रति प्रेरित करता रहेगा।

**********

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर शुभकामनाएं दी हैं।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को नमन करते हुए कहा कि आजादी का ये अमृतकाल सरदार पटेल जी के सपनों के भारत के नवनिर्माण का है। देश की एकता और अखंडता की रक्षा में उनका योगदान हमेशा याद रखा जाएगा। आज का दिन एक भारत श्रेष्ठ भारत में स्वयं को समर्पित करने का संकल्प लेने का है।

*******

अल्मोड़ा पुलिस ने राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर  रन फॉर यूनिटी /रन अगेंस्ट ड्रग का आयोजन किया।

अल्मोड़ा(अशोक कुमार पांडेय) एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा  आयोजित भारत के लौह पुरुष के नाम से विख्यात सरदार बल्लभ भाई पटेल की जंयती राष्ट्रीय एकता दिवस पर रन फॉर यूनिटी /रन अगेंस्ट ड्रग प्रतियोगिता में नगर के युवाओं और अल्मोड़ा पुलिस जवानों द्वारा उत्साह के साथ प्रतिभाग किया गया।

 

 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा ने दौड़  के   प्रारम्भ में भारत माता की जय, वन्दे मातरम का जयकारा लगाते हुए रघुनाथ सिटी माँल से हरी झंडी दिखाकर  प्रातः 07:00 बजे से दौड़ प्रारम्भ कर  स्वयं भी दौड़ में प्रतिभाग कर उत्साहवर्धन करते हुए प्रतिभागियों के साथ दौड़ पूरी की।दौड़ का समापन पुलिस लाइन अल्मोड़ा के परेड ग्राउंड में हु़आ।

एसएसपी अल्मोड़ा ने सरदार बल्लभ भाई पटेल की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए देश की आजादी के लिए उनके कड़े संघर्ष और देश को एकता के सूत्र में बांधने के लिए उनके योगदान को याद किया, उपस्थित युवाओं और पुलिस जवानों को उनके जीवन से प्रेरणा लेने के लिए कहा।
कार्यक्रम समापन पर दौड़ में प्रतिभाग कर रहे सभी प्रतिभागियों को एसएसपी अल्मोड़ा ने बधाई दी और विजेताओं को ट्रॉफी प्रदान कर प्रेणादायी शब्दों से उनका उत्साहवर्धन किया।
कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन श्री दामोदर कापड़ी, पुलिस लाईन अल्मोड़ा द्वारा किया गया।

रन फॉर यूनिटी/ रन फॉर अगेंस्ट ड्रग प्रतियोगिता के विजेता-

महिला वर्ग-

1-भावना अधिकारी पुत्री श्री अशोक सिंह- प्रथम स्थान
2-नताशा पुत्री श्री देवेन्द्र मेहता- द्वितीय स्थान
3-हर्षिता पुत्री श्री चन्दन सिंह- तृतीय स्थान

पुरुष वर्ग-

1-विरेन्द्र सिंह पुत्र श्री मान सिंह- प्रथम स्थान
2-रवि कुमार पुत्र श्री मोहन राम- द्वितीय स्थान
3-नमन डालाकोटी पुत्र श्री के0सी0 डालाकोटी- तृतीय स्थान

पुलिस वर्ग-

1-कानि0 बालम सिंह- प्रथम स्थान
2-उ0नि0 दूरसंचार सुनील नौटियाल- द्वितीय स्थान
3-कानि0 रंजीत बिष्ट- तृतीय स्थान
4-निरीक्षक अशोक धनकड़- चतुर्थ स्थान

***********

उत्तराखण्ड परिवर्तन पार्टी का पहला विस्तार  किया गया

अल्मोड़ा: (अशोक पांडेय) उत्तराखण्ड परिवर्तन पार्टी का पहला विस्तार  किया गया।पार्टी के अध्यक्ष पीसी तिवारी तथा पार्टी के प्रधान महासचिव के हस्ताक्षरों से जारी सूची के अनुसार पार्टी के के केन्द्रीय कार्य कारिण उपाध्यक्ष,तीन महासचिव, एक कोषाध्यक्ष,पांच सचिव व 30 कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत किए गये।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.