मुख्यमंत्री ने अराकोट क्षेत्र के आपदा स्थल में अधिकारियों को तुरंत पहुंच कर राहत व बचाव कार्य करने के निर्देश दिये।### शहीद संदीप थापा को मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि।पढिए-Janswar.com में।

समाचार-नागेन्द्र प्रसाद रतूड़ी वरिष्ठ पत्रकार

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तरकाशी जनपद में तहसील मोरी के अन्तर्गत आराकोट और उसके आस पास के क्षेत्र में बारिश एवं आपदा से प्रभावितों को जल्द सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने व राहत सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश जिलाधिकारी उत्तरकाशी एवं सचिव आपदा प्रबंधन को दिए हैं। उन्होंने प्रभावित परिवारों को युद्धस्तर पर राहत एवं सहायता प्रदान करने के निर्देश जिलाधिकारी उत्तरकाशी को दिए हैं। उन्होंने प्रभावितों के लिए आवासीय, खान-पान, पेयजल एवं चिकित्सीय सुविधाओं की उचित व्यवस्था किए जाने के भी निर्देश दिए हैं।  उन्होंने प्रभावितों को आवश्यक दवाईयाँ एवं अन्य आवश्यक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिये मुख्य चिकित्साधिकारी एवं पशु चिकित्साधिकारी को भी निर्देश दिये हैं।

#############################
मुख्यमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में शहीद श्री संदीप थापा को दी श्रद्धांजलि।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जम्मू-कश्मीर के नौसेरा सेक्टर में शहीद हुए तीसरी गोरखा राइफल के लांस नायक संदीप थापा के राजावाला, देहरादून स्थित आवास पर जाकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों से भेंट कर शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड की जनता दुःख की इस घड़ी में शहीद के परिवार के साथ है। राज्य सरकार शहीद के परिवारजनों का हर सम्भव सहयोग करेगी।
इस अवसर पर विधायक श्री सहदेव सिंह पुण्डीर, श्री मुन्ना सिंह चौहान, जिलाधिकारी देहरादून श्री सी. रविशंकर एवं एस.एस.पी श्री अरूण मोहन जोशी ने भी शहीद लांस नायक संदीप थापा को पुष्पचक्र अर्पित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.