मुख्यमंत्री नेराष्ट्रीय कैडेट कोर के अपर महानिदेशक रहे मेजर जनरल स्वर्गीय केजे बाबू के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी#चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने वन नेशन वन कार्ड व मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से स्वीकृत धनराशि के चैक लाभार्थियों को वितरित किये। -Janswar.com

 

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने दून सैनिक इंस्टीट्यूट, गढ़ी कैंट में राष्ट्रीय कैडेट कोर के अपर महानिदेशक रहे मेजर जनरल स्वर्गीय श्री केजे बाबू के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों को शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से कामना की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मेजर जनरल श्री के.जे बाबू ने अपना पूरा जीवन भारत माता की सेवा में लगाया। उनके सराहनीय कार्यों के लिए उन्हें युद्ध सेना मेडल भी मिला। राष्ट्रीय कैडेट कोर में भी उन्होंने सेवा के दौरान सराहनीय कार्य किए।


प्रदेश के उच्च शिक्षा, सहकारिता, आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास, प्रोटोकॉल, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर के अंतर्गत पाबौ में वेक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण, रा.इ.कॉलेज पाबौं में ‘‘वन नेशन वन राशन कार्ड‘‘ वितरण तथा मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से स्वीकृत धनराशि के चैक लाभार्थियों को वितरित किये। इस दौरान उन्होंने वेक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण करते हुए सभी से टीकाकरण लगवाने की अपील की। उन्होंने सम्बन्धित डॉक्टरों को निर्देशित किया कि अधिक से अधिक टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें, ताकि किसी को भी किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े। मा. मंत्री डॉ. रावत ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को आम जनमानस तक पहुंचाए तथा उन्हें योजनाओं से लाभांवित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने स्थानीय लोगों को भी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने तथा स्वरोजगार को अपना कर अपनी आर्थिकी मजबूत करने की बात कही।
मा. मंत्री डॉ. रावत ने अपने भ्रमण के दौरान राजकीय इंटर कालेज चोपड़ियों में वेक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण कर वहां टीका लगवाने आये लोगों से मुलाकात कर उनका हाल-चाल जाना। उन्होंने कहा कि सभी वेक्सीनेशन सेंटरों में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है। अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण करवाएं, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा न बना रहे। इस दौरान उन्होंने सम्बन्धित डॉक्टरों से अब तक किये गये टीकाकरण की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि एक दिन में 100 से अधिक लोगों पर टीका लगवाना सुनिश्चित करें। कहा कि दूर-दराज क्षेत्रों में कैम्प के माध्यम से टीका लगवाए, जिससे बुजुर्ग सहित अन्य लोगों को भी दिक्कतों का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को पहाड़ में मजबूत किया जा रहा है। कहा कि सरकार  अस्पतालों में डॉक्टरों की नियुक्ति, उपकरणों की कमी सहित अन्य संसाधनों को जोड़ने व मजबूत करने का कार्य कर रही है, ताकि आम जनमानस को इलाज कराने के लिए बड़े शहरों की ओर न जाना पड़े।
मा. मंत्री डॉ. रावत ने राजकीय इंटर कालेज पाबौ में ‘‘वन नेशन वन राशन कार्ड‘‘ योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को राशन कार्डों का वितरण किया। उन्होंने कहा कि हर परिवार तक राशन समय पर पहुंचना सरकार का लक्ष्य है और हर घर में समय से पहले राशन उपलब्ध कराई जा रही है। तत्पश्चात् मा. मंत्री डॉ. रावत ने मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से स्वीकृत धनराशि के चैक लाभार्थियों को वितरित किये।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, अध्यक्ष संपत रावत, अध्यक्ष राज्य सहकारी संघ मातबर सिंह रावत, अध्यक्ष जिला सहकारी बैंक नरेंद्र सिंह रावत, जिला पंचायत सदस्य पूष्पा देवी, मण्डल अध्यक्ष दीपक रावत, डॉ. पंकज सिंह, डॉ. मनवेंद्र तिवारी, पूर्ति विभाग से हेमेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी गण व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.