मुख्यमंत्री धामी ने गांधी पार्क में ‘हर घर तिरंगा’ प्रभातफेरी/रैली,सहस्रपुर रोड़ आईटी पार्क कार्यक्रम में प्रतिभाग व टपकेश्वर महादेव शोभा यात्रा का शुभारम्भ किया।# जिलाधिकारी ने पैदल जाकर मतदाता पहचान पत्र को आधारकार्ड से जोड़ने के कार्य का निरीक्षण कियाwww.janswar.com

-अरुणाभ रतूड़ी

मुख्यमंत्री ने गांधी पार्क में ‘हर घर तिरंगा’ प्रभातफेरी/रैली में प्रतिभाग किया।

देहरादून (जनस्वर डॉटकॉम) मुख्यमंत्री पुष्करसिंह धामी ने ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के तहत आज देहरादून के गांधी पार्क में प्रभात फेरी /रैली मे प्रतिभाग किया।

इस अवसर पर रैलीमें प्रतिभाग करने आयी जनता,कर्मचारियों अधिकारियों ,मंत्रियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की आजादी का अमृत महोत्सव के तहत अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।देश के शहीदों को पूरा देश याद कर रहा है।प्रदेशवासियों का आवाह्न करते हुए उन्होंने कहा कि13 अगस्त से15अगस्त 2022तक ‘ हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत सभी अपने घरों में तिरंगा लगाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार 2025 में उत्तराखण्ड राज्य स्थापना की रजत जयंती मनाते  समय हर क्षेत्र में देश के श्रेष्ठ राज्यों में शामिल हो इस दिशा में प्रयासरत है। सभी विभागों का प्रदेश के समग्र विकास के लिए 10 साल का रोडमैप बनाने एवं 03 साल में कौन से महत्वपूर्ण कार्य धरातल पर कर सकते हैं, लक्ष्य दिया गया है। विकल्प रहित संकल्प के साथ राज्य सरकार आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि तिरंगा हमारा मान, सम्मान एवं स्वाभिमान है। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान को आज से 15 अगस्त तक व्यापक स्तर पर चलाया जाय।

शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि आज ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत देहरादून की धरती पर हजारों लोगों द्वारा तिरंगा यात्रा में प्रतिभाग किया जा रहा है। 13 अगस्त से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ लगे इसके लिए व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

इस अवसर पर विधायक श्री खजान दास, मेयर श्री सुनील उनियाल गामा, डीजीपी श्री अशोक कुमार, जिलाधिकारी देहरादून श्रीमती सोनिका, एस.एस.पी श्री दलीप सिंह कुंवर, शिक्षा महानिदेशक श्री वंशीधर तिवारी एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

 

मुख्यमंत्री ने सहस्रधारा रोड़ स्थित आईटी पार्क में ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम में भाग लिया।

देहरादून(जनस्वर डॉट कॉम) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सहस्रधारा रोड़ स्थित आईटी पार्क चौक में ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।
इस अवसर उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव जन-जन का अभियान बन चुका है।आगामी 25 वर्ष आजादी का अमृतकाल होगा।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश शक्तिशाली और गौरवशाली भारत के रूप में आगे बढ रहा है।हम सभी सौेभाग्यशाली हैं जो इस काल के साक्षी हैं। हमारे युवा अनेक क्षेत्रों मे आगे बढ रहे हैं।प्रदेश के युवा लक्ष्य सेन ने भारत को स्वर्ण दिला कर देश का मान बढाया है।
इस कार्यक्रम में रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ ने भी प्रतिभाग किया।

मुख्यमंत्री ने शोभा यात्रा का शुभारम्भ किया

मुख्यमंत्री श्री धामी एवं सहारनपुर चौक के टपकेश्वर महादेव मंदिर के महंत श्री कृष्णागिरि महाराज ने  पूजा के साथ की शोभायात्रा का शुभारम्भ किया।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी, विधायक श्री खजान दास, मेयर श्री सुनील उनियाल गामा आदि भी उपस्थित थे।

मतदाता पहिचान पत्र को आघार कार्ड से जोड़ने कार्य का निरीक्षण करने जिलाधिकारी पैदल गये

जिलाधिकारी पौड़ी गढवाल डा.विजय जोगदण्डे ने आठ किमी पैदल चल कर पौडी ब्लॉक के कई बूथों का निरीक्षण किया।
मतदाताओं के वोटर पहचान पत्र को आधारकार्ड में जोड़ने के अभियान के तहत जिला अधिकारी ने पौड़ी ब्लॉक के राप्रावि अमकोटी,राप्रावि छतकोट राप्रावि रेवड़ी बूथों का आठ किमी.पैदल चल कर निरीक्षण किया।इस अवसर पर उन्होंने सभी बीएलओ को चार दिन के अन्दर सभी मतदाताओं के मतदाता परिचयपत्रों को आधार से जोड़ने के निर्देश दिये, साथ ही 18वर्ष पूर्ण कर चुके सभी युवाओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के साथ-साथ पहचानपत्र को आधार से जोड़ने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी पौड़ी को निर्देशित किया कि पहचान पत्र को आधार से जोड़ने हेतु गांवों में कैंप लगाये जायें।

भिताई तल्ली के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मतदान केंद्र अमकोटी को को गांव के पास प्राथमिक विद्यालय में शिफ्ट करने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि अमकोटी बूथ गांव से काफी दूर है, जिससे ग्रामीणों को आने जाने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए 01 माह के भीतर बूथ को शिफ्ट करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर आकाश जोशी, राजस्व निरीक्षक कुलदीप रावत, मनोज कुमार, बीएलओ मुकेश रावत सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.