मुख्यमंत्री जनपदों में प्रवास कर विकास कार्यों का लेंगे जायजा।##मुख्यमंत्री के जनसंपर्क अधिकारी ने सुशीला तिवारी अस्ताल के सीएमएस को 15दिन में जरूरी उपकरण खरीदने के दिए निर्देश।पढिए Janswar.com में।

समाचार प्रेषण-नागेन्द्र प्रसाद रतूड़ी

मुख्यमंत्री जनपदों में प्रवास कर विकास कार्यों का लेंगे जायजा।

अन्य प्रदेशों में बीजेपी की हार से सबक लेकर मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड अब प्रत्येक जिले के सुदूरवर्ती गांव में एक दिन प्रवास करेंगे जहां वह सभी वर्गों के लोगों से वार्ता करेंगे परन्तु इसका लाभ तभी होगा जब उन वर्गों के दिए सुझाव पर अमल हो। उत्तराखण्ड के अधिकारियों की कार्यशैली से मुख्यमंत्री के इस अच्छे कार्य पर पानी न फिर जाय।इसके लिए मुख्यमंत्री को सतत निगरानी करनी होगी। अगर अगला चुनाव जीतना है मुख्यमंत्री को पार्टी के मुख्यमंत्री के बजाय जनता का मुख्यमंत्री बनकर कार्य करना होगा और जनहित में बहुत से कदम उठाने होंगे-नागेन्द्र प्रसाद रतूड़ी।

शीघ्र ही प्रदेश सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर ‘‘जिला समीक्षा एवं जनपद प्रवास‘‘ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिला प्रवास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत स्वयं मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रभारी मंत्री एवं प्रभारी सचिव भी उपस्थित रहेंगे। जनपद प्रवास कार्यक्रम के तहत पत्रकारों, छात्रों, शिल्पकारों, कास्तकारों, महिला स्वयं सहायता समूहों, पूर्व सैनिकों, स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों, व्यवसायी वर्ग एवं युवा वर्ग के साथ भी विभिन्न मुद्दों पर मुख्यमंत्री द्वारा विचार-विमर्श किया जाएगा।
सभी जनपदों में आयोजित होने वाले ‘‘जिला समीक्षा एवं जनपद प्रवास‘‘ कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद मुख्यालयों पर विधायकों, जिला पंचायत अध्यक्षों, ब्लॉक प्रमुखों के साथ जिलाधिकारी व जिला स्तरीय अधिकारी एवं ब्लॉक प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठकों में उपस्थित रहेंगे। बैठक के दौरान विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु मुख्यमंत्री सम्बन्धित विभागों के सचिवों एवं विभागाध्यक्षों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश भी देंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा सरकारी कार्यालयों एवं परियोजनाओं का औचक निरीक्षण भी किया जाएगा। जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों का भ्रमण भी उनके कार्यक्रम में सम्मिलित है।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र का मानना है कि पिछले तीन वर्षों के कार्यकाल में उनके द्वारा राज्य के समग्र विकास के लिए पारदर्शिता, ईमानदारी के साथ प्रभावी पहल की है। पहाड़ से लेकर मैदान तक हर क्षेत्र में विकास की ठोस पहल की गई है। उन्होंने कहा कि जनपद प्रवास कार्यक्रम राज्य के दूरस्थ एवं ग्रामीण क्षेत्रों की अपेक्षाओं के अनुसार विकास की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिये मील का पत्थर साबित होगा। स्थानीय जन प्रतिनिधियों एवं आम जनता की अपेक्षाओं के अनुरूप योजनाओं के निर्माण में भी इससे मदद मिलेगी।
———————————————————–हल्द्वानी 5 फरवरी 2020 – सुशीला तिवारी चिकित्सालय में विगत कई माह से सर्जिकल उपकरण की खरीद के लिए होने वाले टेन्डर प्रक्रिया के बाधित होने से मरीजों को हो रही आर्थिक नुकसान की शिकायतों को मुख्यमंत्री के जनसम्पर्क अधिकारी विजय बिष्ट ने गम्भीरता से लिया है। शिकायत प्राप्त होते ही उन्होने मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा0 सी.पी भैसोंड़ा को 15 दिनों के भीतर टेन्डर प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिये। ज्ञातव्य है कि विगत एक वर्ष से सर्जिकल उपकरण की खरीद नही हो पाने के कारण आयुष्मान तथा बी.पी.एल मरीजों को बाजार से मनमानी कीमतों मे इम्पलान्ट खरीदने को मजबूर होना पड़ रहा हैै।

Leave a Reply

Your email address will not be published.