मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार 31 मार्च 2022 तक अभ्यर्थियों से आवेदन शुल्क न लिये जाने का जीओ हुआ जारी#प्रधानमंत्र का उत्तराखण्ड आना हमारे लिए शुभ होगा-सी.एम. धामी#नेहरू युवाकेन्द्र पौड़ी द्वारा रा.इ.कालेज परिसर उज्याड़ी से उज्याड़ी बाजार तक स्वच्छ भारत प्लॉग रन का आयोजन किया गया।

31 मार्च 2022 तक अभ्यर्थियों से आवेदन शुल्क न लिये जाने का जीओ हुआ जारी

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने की थी घोषणा

राज्य की विभिन्न चयन संस्थाओं द्वारा भर्ती के लिए आमंत्रित आवेदन पत्रों हेतु अभ्यर्थियों से 31 मार्च 2022 तक आवेदन शुल्क न लिये जाने का शासनादेश जारी कर दिया गया है।कोविङ-19 से रोजगार एवं अर्थव्यवस्था पर पड़े प्रतिकूल प्रभाव को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने इसकी घोषणा की थी। मुख्यमंत्री की घोषणा के क्रम में शासन द्वारा शासनादेश जारी किया गया है।
उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग, उत्तराखण्ड अधीनस्थ चयन आयोग, उत्तराखण्ड प्राविधिक शिक्षा परिषद्, उत्तराखण्ड चिकित्सा चयन बोर्ड एवं राज्य की अन्य चयन संस्थाओं द्वारा भर्ती के लिए आमंत्रित आवेदन पत्रों हेतु, लिये जाने वाले शुल्क से अब आवेदकों को राहत मिलेगी। आवेदकों से दिनांक 31 मार्च 2022 तक राज्याधीन सेवाओं की सभी “समूहों“ की समस्त परीक्षाओं हेतु आवेदन शुल्क नहीं लिया जायेगा।


 

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने जीटीसी, देहरादून पर  मीडिया से अनौपचारिक वार्ता करते हुए कहा कि  उत्तराखण्ड से प्रधानमंत्री जी का विशेष लगाव है। नरेन्द्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद जिस तेजी से कार्य हुए यह सबके सामने प्रत्यक्ष प्रमाण हैं।प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी उत्तराखण्ड की धरती पर आ रहे हैं। उनका देवभूमि उत्तराखण्ड आना हमारे लिए शुभ क्षण है, जिसकी हम प्रतीक्षा कर रहे हैं। मीडिया द्वारा पूछे जाने पर कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह द्वारा प्रदेश के विकास के लिए आपके कार्यों की सराहना की गई, जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे प्रधानमंत्री एवं रक्षा मंत्री का आभारी हैं। वे हमारे प्रेरणास्रोत हैं। उनका इस प्रकार से कहना हमें और अधिक दायित्ववान ओर जिम्मेदार बनाता है, कि हम और मजबूती से कार्य कर जन-जन का कल्याण करें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि  ’मैं उत्तराखण्ड की जनता का ऋणि हूं, सभी का स्नेह और आशीर्वाद मुझे मिल रहा है। लोगों ने मेरा उत्साह बढ़ाया है। तीन माह के कार्यकाल में  मैंने प्रयास किया कि उत्तराखण्ड के सूदूरवर्ती हर क्षेत्रों में रहने वाले माताएं, बहनें, बुजुर्ग, नौजवानों, बच्चों एवं गरीब जनता के लिए कुछ न कुछ देने का प्रयास करूं।’ उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए और तेज गति और ऊर्जा से जन-जन के कल्याण के लिए कार्य करने के लिये वे संकल्पबद्ध हैं।


नेहरू युवा केन्द्र, पौड़ी (युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार) द्वारा भारत स्काउट्स एण्ड़ गाइड़ के सहयोग से आज रा.इ.कालेज परिसर उज्याड़ी से उज्याड़ी बाजार तक स्वच्छ भारत प्लॉग रन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य उज्याड़ी हरेन्द्र सिंह चौहान ने स्वच्छ भारत प्लॉग रन को हरी झंडी दिखाकर किया।
प्रधानाचार्य श्री चौहान द्वारा गंदगी मुक्त भारत के परिपेक्ष में बोलते हुए कहा कि हर देशवासी का कर्त्तव्य है कि वह अपने परिवेश के साथ-साथ देश की स्वच्छता का संकल्प भी लें, तभी एक आदर्श नागरिक की भूमिका निभा सकते है।
जिला युवा अधिकारी शैलेश भट्ट ने बताया कि कार्यक्रम जनपद पौड़ी के विभिन्न गाँवों में ग्राम पंचायत तथा अन्य विभागों, युवा मण्ड़लों के सहयोग से चलाया जा रहा है।  विकास क्षेत्र- पाबौ में छानी, सिमखेत, जयहरिखाल के मैंदोली, दुगड्डा के कोटद्वार मेें क्लीन इंड़िया के अर्न्तगत प्लॉग रन के द्वारा प्लास्टिक का कचरा एकत्रित किया गया तथा लगभग 50 किलो प्लास्टिक का कचरा उठाया गया। जिसे ग्राम पंचायत को पंचायती राज विभाग की सहायता से रिसाईकल करने के लिए सौंपा गया। कार्यक्रम में ल्वाली, उज्याड़ी, तमलाक, थपलियाल गांव, गगवाड़ा, गहड़, डडुवादेवी आदि गाँव के युवाओं ने प्रतिभाग किया।
कार्यक्रम में केसर सिंह असवाल, जिला सचिव भारत स्काउट्स एण्ड़ गाइड़, धर्मसिंह, सरोजनी पुरोहित, शिवानी नयाल, सुनील नेगी, संतोष, अंजना बिष्ट, पारस रावत, अमित बर्थवाल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.