पौड़ी से 407 तथा कोटद्वार से 267 पोलिंग पार्टियां मतदान केन्द्रों को रवाना।Janswar.comy

-अरुणाभ रतूड़ी

विधानसभा सामान्य निर्वाचन- 2022 के तहत आज सामान्य प्रेक्षक डॉ. पार्थ सारथी मिश्रा, जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदंडे व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने कंडोलिया मैदान पौड़ी से हो रही पोलिंग पार्टियों के कक्षों, आब्जर्वर कक्ष, परिवहन कक्ष, नगदी कक्ष, पोस्टल बैलेट सहित अन्य का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित आरओ को निर्देशित किया कि पोलिंग पार्टियों को व्यवस्थित रूप से ईवीएम मशीन देना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि समस्त कार्मिकों को भोजन करा कर रवाना करें। इस दौरान उन्होंने समस्त पोलिंग पार्टियों को निर्देशित किया कि  मतदान केंद्र तथा मतदान केंद्र से वापस आते समय कहीं भी रास्ते में ना ठहरे। कहा कि पोलिंग पार्टियों के लिए मतदान केंद्र में ही भोजन माता द्वारा भोजन की व्यवस्था की गई है। वहीं आज कंडोलिया मैदान पौड़ी से विधानसभा श्रीनगर, पौड़ी व चौबट्टाखाल के लिए 407 तथा राजकीय महाविद्यालय कोटद्वार से विधानसभा लैंसडाउन, यमकेश्वर व कोटद्वार 267 पोलिंग पार्टी रवाना हुई हैं।
सामान्य प्रेक्षक डॉ. पार्थ सारथी मिश्रा ने संबंधित कार्मिकों को निर्देशित किया कि ईवीएम की सुरक्षा सही रूप से करना सुनिश्चित करें। कहा की किसी भी बूथ में कोई समस्या आती है तो उसके लिए तत्काल कंट्रोल रूम में संपर्क स्थापित करें। उन्होंने कहा कि समस्त कार्मिक अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन करना सुनिश्चित करें। कहा कि जब तक ईवीएम मशीन स्ट्रांग रूम में जमा नहीं हो जाती तब तक ड्यूटी पर ही बने रहें।  वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी ने पोलिंग कार्मिकों को निर्देशित किया कि गाड़ी व ईवीएम मशीन अचानक खराब हो जाती है तो, उसके लिए तत्काल कंट्रोल रूम में संपर्क करें। जिससे वहां समय पर सुविधा प्राप्त हो सकेगी  साथ ही उन्होंने कहा कि पीठासीन अधिकारी की अनुमति से ही कार्य करें। साथ ही उन्होंने समस्त कार्मिकों को निर्देशित किया कि ईवीएम मशीन प्राप्त होते ही उसे एक बार चेक अवश्य करें। साथ ही पोलिंग पार्टी रवाना स्थल पर कार्मिकों को तीसरा डोज लगाने के निर्देश भी दिए। साथ ही कार्मिकों को अन्य दवाइयां वितरित करने को भी कहा।
इसके साथ ही राजकीय महाविद्यालय कोटद्वार में मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आर्य की देखरेख में विधानसभा लैंसडाउन, यमकेश्वर व कोटद्वार की पोलिंग पार्टियां रवाना हो रही  हैं। उन्होंने समस्त पोलिंग पार्टी को निर्देशित किया कि ईवीएम मशीन की सुरक्षा पूर्ण रूप से करें। कहा कि हर पोलिंग बूथ में सारी सुविधा पूर्ण की गई है।
इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन कैंप भी लगाया गया। बूथों में जाने वाले कार्मिकों द्वारा तीसरा डोज भी लगाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.