पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की सीबीआई जांच के लिए यूकेडी करेगी पीआईएल# मुख्य विकास अधिकारी ने  हैल्पलाइन 1905 में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण संबंधी समीक्षा बैठक ली।#पुलिस ने चलती बस में महिला से छेड़छाड़ करनेवाले मनचले को लिया हिरासत में-www.janswar.com

 

अरुणाभ रतूड़ी

त्रिवेंद्र की सीबीआई जांच के लिए यूकेडी करेगी पीआईएल

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ सीबीआई जांच कराए जाने के मामले को लेकर संभावित समझौते की खबरों के बीच उत्तराखंड क्रांति दल ने ऐलान किया है कि त्रिवेंद्र के भ्रष्टाचार के खिलाफ सीबीआई जांच के लिए उत्तराखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की जाएगी।

समझौते को लेकर मीडिया में आ रही ख़बरों के बीच शिव प्रसाद सेमवाल और यूकेडी महिला मोर्चा की केंद्रीय उपाध्यक्ष उत्तराखंड बहुगुणा ने एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से यह ऐलान किया कि भ्रष्टाचारियों से समझौता किसी भी कीमत पर नही होगा।

सीबीआई जांच की मांग लेकर उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी और यूकेडी महिला प्रकोष्ठ की केंद्रीय उपाध्यक्ष उत्तरा पंत बहुगुणा ने यूकेडी मुख्यालय में एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से यह ऐलान किया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी लड़ाई पूर्ववत जारी रहेगी और यदि सुप्रीम कोर्ट मे किसी भी कारण से हाईकोर्ट के आदेशों के अनुरूप सीबीआई जांच के आदेश नहीं होते है तो फिर पुख्ता तथ्यों और दस्तावेजों के साथ सीबीआई जांच की मांग को लेकर जनहित याचिका दायर की जाएगी।

यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने इससे जुडे मामले मे सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी को लेकर उत्तराखंड शासन के यू-टर्न को लेकर भी आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि यह सरकार कानून से नहीं बल्कि राजनीतिक दबाव और सोशल मीडिया के कहने पर चल रही है।

यूकेडी महिला प्रकोष्ठ की केंद्रीय उपाध्यक्ष उत्तराखंड बहुगुणा ने कहा कि उनकी लड़ाई व्यक्तिगत नहीं बल्कि भ्रष्टाचार की खिलाफ है और यदि कोई पाक साफ है तो उसे जांच से कोई गुरेज नहीं होना चाहिए।

गौर तलब है कि 27 अक्टूबर 2020 को हाई कोर्ट ने तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ सीबीआई  जांच कराने की आदेश दिए थे, जिसको सरकार ने सुप्रीम कोर्ट ने चुनौती दी थी।

*******

मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में मुख्यमंत्री हैल्पलाइन 1905 में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। उन्होंने विभागवार समीक्षा करते हुए समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि छोटी-मोटी शिकातयों का अपने ही स्तर से समाधान करें, जिससे ऐसी शिकायतें अनावश्क रूप से संबंधित पोर्टल पर दर्ज न हो। साथ ही उन्होंने निर्देशित किया कि जिन लोगों की शिकायतों का निस्तारण किया जाता उन्हें तत्काल संपर्क कर उसकी जानकारी भी दें।
मुख्य विकास अधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि 02 दिन के भीतर संबंधित विभागीय अधिकारी सभी शिकायतों की समीक्षा कर निराकरण करना सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने पंचायतीराज अधिकारी को निर्देशित किया कि अपने ब्लाक स्तर के कार्यालयों से शिकायतों की जानकारी लेते हुए उसका विवरण प्रस्तुत करें। इसके अलावा उन्होंने समस्त विभागों को निर्देशित किया कि प्रत्येक माह में 02 दिन मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1905 के प्रकरणों की समीक्षा करें तथा प्राप्त शिकायतों का त्वरित समाधान करना सुनिश्चित करें। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने शिकायतकर्ताओं से दूरभाष पर संपर्क करते हुए उनके आवेदन के संबंध में जानकारी भी ली।
इस अवसर पर एएसपी अनूप काला, जिला विकास अधिकारी पुष्पेंद्र सिंह चौहान, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 प्रवीण कुमार, मुख्य शिक्षाधिकारी डॉ0 आंनद भारद्धाज, अधिशासी अभियंता जल संस्थान एसके रॉय, जिला पर्यटन अधिकारी प्रकाश खत्री सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

*******

चलती बस में महिला से छेड़छाड़।पुलिस ने किया बस रोक कर मनचले को गिफ्तार

हल्द्वानी।हल्द्वानी निवासी महिला बैंक कर्मी जब अपनेी ड्यूटी समाप्त कर गदरपुर से घर वापस लौट रही थी तो एक व्यक्ति ने उसकी सीट पर आकर उससे छेड़छाड की। जिस पर महिला ने पुलिस हेल्प लाईन पर ऑन लाईन शिकायत दर्ज की । जैसे ही पुलिस हेल्पलाईन को महिला की शिकायत प्राप्त हुई पुलिस तुरंत हरकत में आयी।नियंत्रण कक्ष से सूचना मिलने पर टीपी नगर पुलिस चौकी की पुलिस ने बस रुकवा कर उक्त मनचले को दबोच कर हिरासत में ले लिया।आरोपी का नाम ललितचन्द्र बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.