पुलिस ने 24 घण्टे में खोया फोन बरामद कर  मालिक के सुपुर्द किया।#15 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब के साथ पुलिस ने 01 व्यक्ति को किया गिरफ्तार#स्वराजपाल व दयाशंकर पाण्डे नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की प्रदेश  कार्यकारिणी में नामित#दो वाहनों की टक्कर में आन्दोलनकारी घायल -www.janswar.com

 

 

जनपद चमोली समाचार

24 घण्टे में खोया फोन बरामद कर  मालिक के सुपुर्द किया।

जोशीमठ(चमोली)दिनांक 01अप्रैल 2023 को सुरेशी देवी पत्नी श्री बुद्धिलाल निवासी जोशीमठ ने कोतवाली जोशीमठ में आकर तहरीर दी कि वह तहसील में गयी थी जहां से उनका रेडमी प्रो फोन खो गया है। प्रार्थिनी की लिखित शिकायत पर त्वरित कार्यवाही करते हुए कां0 दीपक भंडारी ने तहसील के आसपास सभी जगह के सीसीटीवी कैमरे चैक किए व सभी लोगों से पूछताछ की। काफी ढूंढखोज करने के पश्चात पुलिसकर्मी को सफलता मिली एवं फोन सफलतापूर्वक मिल गया। पुलिसकर्मी द्वारा सुरेशी देवी को भविष्य में अपना मोबाइल संभालकर रखने की हिदायत देते हुए तत्काल उक्त फोन को उनके सुपुर्द किया गया।
अत्यंत अल्प समय में मोबाइल को ढूंढ निकालने पर सुरेशी देवी और अन्य स्थानीय लोगों द्वारा जोशीमठ पुलिस की मुक्त कंठ से सराहना की गई।

*********

15 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब के साथ पुलिस ने 01 व्यक्ति को किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक चमोली प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा जनपद में नशे की प्रवृत्ति पर पूर्ण रुप से अंकुश लगाने व अवैध मादक पदार्थों की बिक्री/तस्करी करने वालों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए कड़ी कार्यवाही किये जाने हेतु दिए गए निर्देशों के क्रम में दिनाँक- 01/04/2023 को पुलिस टीम जिसमें वरिष्ठ उप निरीक्षक श्री अजित कुमार,आरक्षी संदीप, आरक्षी मनवीर द्वारा क्षेत्र में सघन चैकिंग के दौरान अभियुक्त आनंद पाल पुत्र बलवंत सिंह निवासी ग्राम- रैंस तहसील थराली जनपद-चमोली को वाहन संख्या UK 07 BH 7154 डस्टर कार में परिवहन कर ले जाई जा रही 15 पेटी (360 हाफ) अवैध अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।
अभियुक्त उपरोक्त के विरूद्ध थाना थराली में मुकदमा अपराध संख्या-8/23 धारा 60/72 आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर वाहन संख्या उपरोक्त को सीज किया गया।

********

स्वराजपाल व दयाशंकर पाण्डे नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की प्रदेश  कार्यकारिणी में नामित

हरिद्वार/हरिद्वार। उत्तराखण्ड के मीडियाकर्मियों की प्रमुख राज्यस्तरीय पंजीकृत संस्था नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्ट ने वरिष्ठ पत्रकार स्वराज पाल एवं दयाशंकर पाण्डे को प्रदेश कार्यकारिणी में सदस्य नामित किया है। स्वराजपाल राजगंगा न्यूज चैनल के कुमाऊँ हेड हैं जबकि दयाशंकर पाण्डे प्रतिष्ठित तरूण हिंद अखबार के संपादक हैं।
यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष त्रिलोक चन्द्र भट्ट एवं महासचिव सुनील मेहता ने उनके नामन की घोषणा करते हुए कहा है कि पत्रकार हितों के प्रति दोनों युवा पत्रकारों की समर्पण भावना और पत्रकारिता के क्षेत्र में उनकी रचनात्मक सक्रियता के दृष्टिगत उन्हें प्रदेश कार्यकारिणी में स्थान दिया गया है। उन्होंने कहा कि दोनों युवा पत्रकार साथियों के अनुभव का लाभ संगठन को मिलेगा और यूनियन अधिक उर्जा व सक्रियता के साथ कार्य कर सकेगी।
प्रदेश कार्यकारिणी में नामित होने पर स्वराज पाल ने कहा कि वे पत्रकारों के कल्याण और उनके हितों के संरक्षण के लिए सदैव सक्रिय रहते हुए नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स की सशक्तता के लिए कार्य करते रहेंगे। वहीं दशाशंकर पाण्डे ने कहा कि नेशनलिस्ट यूनियन और जर्नलिस्ट्स जिस विशिष्ट कार्यशैली और उर्जा के साथ उत्तराखण्ड में पत्रकारों के हितों के चिंतन कर आगे बढ़ रही है, उसने उन्हें काफी प्रभावित किया है। श्री पांडे ने कहा कि वे हर संकट में पत्रकारों के साथ खडे़ हैं।

********

दो वाहनों की टक्कर में आन्दोलनकारी घायल

आन्दोलनकारी सुभाष परिहार ने बताया कि आज सुबह ग्राम जयहरी यमकेश्वर के आन्दोलन कारी शीशपालसिंह नेगी जिस वाहन में सवार थे उसकी टक्कर किसी अन्य वाहन से होने से वे घायल हो गये।वे अस्पताल में स्वास्थलाभ कर रहे हैं।