परिवार से बिछुड़ीबच्ची के लिए देवदूत बनी पुलिस# थाना कांडा जनपद बागेश्वर पुलिस ने एक व्यक्ति को अनधिकृत रूप से 08पेटी शराब ले जाते पकड़ा-Janswar.com

नन्ही सी बच्ची के लिए देवदूत बने चमोली पुलिस के जवान

आज दिनांक 09/10/2022 को आरक्षी अजय डोभाल और पीआरडी जवान लखपत को ड्यूटी के दौरान श्री बद्रीनाथ मंदिर परिसर में एक छोटी बच्ची रोते हुये दिखाई दी।पुलिस कर्मियों ने बच्ची के पास जाकर रोने का कारण पूछा तो उसने बताया कि मेरा नाम वंशिका है और मैं अपने परिवार के साथ पोखरन राजस्थान से श्री बद्रीनाथ दर्शन के लिये आयी हूँ, किंतु मैं अपने परिवार से बिछड़ गई हूँ। पुलिस कर्मियों ने बच्ची को हौसला दिया एवं उसको परिजनों से मिलाने का भरोसा दिलाया। दोनों पुलिसकर्मियों ने तत्परता दिखाते हुये बच्ची के परिजनों की ढूँढ़खोज शुरू की।सीसीटीवी की मदद एवं लाउडहेलर पर बार-बार अनाउंस कराने के पश्चात वंशिका के परिजनों को ढूंढ़कर उसके चाचा मुकेश के सुपुर्द किया गया। अपनी बिटिया को सकुशल वापस पाकर परिजनों द्वारा चमोली पुलिस की प्रशंसा करते हुए सहृदय आभार प्रकट किया गया।

********

 थाना कांडा(बागेश्वर) पुलिस ने अंग्रेजी शराब की आठ पेटियां अवैध रूप से ले जाते एक व्यक्ति को पकड़ा।

पुलिस अधीक्षक बागेश्वर के युवाओं के नशे की प्रवृति पर अंकुश लगाये जाने एवं अवैध मादक पदार्थों की बिक्री/तस्करी करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध अभियान चलाकर कड़ी कार्यवाही किये जाने के निर्देश का पालन करने के क्रम में क्षेत्राधिकारी कपकोट अशोक कुमार सिंह के पर्यवेक्षण में एवम् थानाध्यक्ष थाना कांडा मनवर सिंह के निर्देश पर दिनांकः 09-10-2022 को थाना क्षेत्रान्तर्गत अवैध शराब की तस्करी करने व अवैध रुप से शराब की बिक्री पर अंकुश लगाए जाने हेतु चैकिंग के दौरान ढालन तिराहा कांडा से बागेश्वर रोड की तरफ से एक अल्टो वाहन संख्या Uk02TA- 1268 को रोक कर चैक किया तो वाहन उपरोक्त में 08 पेटियों में कुल 96 बोतल 8 Pm वरमुड़ा थ्री एक्स रम की अंग्रेजी शराब नाजायज परिवहन करते हुए पाया गया। जिसके कारण वाहन चालक अभियुक्त रविंदर सिंह कनवाल पुत्र श्री नन्दन सिंह कनवाल निवासी कांडा धार मण्डलसेरा थाना कोतवाली बागेश्वर जनपद बागेश्वर के विरुद्ध थाना कांडा पर एफ आईआर संख्या 20/22 धारा 60/72 एक्साइज एक्ट पंजीकृत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.