परिवहन समाजकल्याण मंत्री ने उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय रानीखेत का वर्चुअल लोकार्पण किया#द्वारीखाल में ब्लॉक डेवलपमेंट कमेटी(बीडीसी) की बैठक सम्पन्न#गैरसैंण थाना पुलिस  ने 8.53 ग्राम स्मैक के साथ तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर भेजा जेल #www.janswar.com

अल्मोड़ा 30 जुलाई (अशोक कुमार पाण्डे)- उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय रानीखेत का लोकार्पण आज मा0 मंत्री परिवहन, समाज कल्याण चन्दन राम दास द्वारा वर्चुवल माध्यम से किया गया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक रानीखेत डा0 प्रमोद नैनवाल, मा0 सांसद अजय टम्टा, ब्लॉक प्रमुख हीरा रावत ने रिबन काटकर कार्यालय का विधिवत् उद्घाटन किया। इस अवसर पर मा0 सांसद ने कहा कि इस कार्यालय के खुल जाने से रानीखेत के बहुत बड़े क्षेत्र को इसका लाभ मिल सकेगा। इसके लिए उन्होंने सभी क्षेत्रवासियों को शुभकामनायें दी। उन्होंने कहा कि द्वाराहाट, रानीखेत, भिकियासैंण, भतरोजखान,सल्ट विधानसभा आदि के सभी वाहनों के फिटनेस, पंजीकरण तथा अन्य कार्य अब उप सम्भागीय कार्यालय, रानीखेत में हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लिए यह बहुत बड़ी सौगात है।
इस अवसर पर विधायक प्रमोद नैनवाल ने कहा कि हमारे क्षेत्र के लिए यह बड़ी गौरव की बात है कि उप सम्भागीय कार्यालय के सभी कार्य अब यही पर हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मा0 सांसद व मा0 परिवहन मंत्री के अथक प्रयासो से यह कार्यालय आज पूर्णरूप से कार्य करने लगा है। उन्होंने कहा कि लम्बे समय से क्षेत्रीय जनता द्वारा यहॉ पर ए0आर0टी0ओ0 कार्यालय खोलने की मांग की जा रही थी जिसे आज पूर्ण कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि ए0आर0टी0ओ0 कार्यालय के कार्यों के लिए क्षेत्रवासियों को अपने कार्य हेतु अल्मोड़ा जाना पड़ता था जिससे लोगों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ता था।
इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख ने कहा कि रानीखेत में ए0आर0टी0ओ0 कार्यालय खुल जाने से आम जनता को इसका अधिक से अधिक लाभ मिलेगा। इस अवसर पर उन्होंने मा0 विधायक, सांसद व परिवहन मंत्री का कार्यालय खुलने पर आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत जयकिशन, पूर्व कैन्ट बोर्ड उपाध्यक्ष रानीखेत मोहन नेगी, सम्भागीय परिवहन अधिकारी शैलेश तिवारी तथा गुरदेव सिंह सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रमोद चौधरी सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि व अन्य लोग उपस्थित थे।

**********

पौड़ी (जनस्वर डॉट कॉम)विकासखंड द्वारीखाल की बीडीसी बैठक ब्लाक प्रमुख महेंद्र राणा की अध्यक्षता में ब्लाक सभागार में आयोजित हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे, मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे सहित विभागीय अधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया। उन्होंने समस्त अधिकारियों को कहा कि अपने स्तर से समस्याओं का निस्तारण करें, जिससे लोगों को मुख्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। इस दौरान बीडीसी बैठक में कुल 60 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनमें अधिकतर विद्युत, पेयजल, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा सहित अन्य शिकायतें थी, जिनमें अधिकतर का निस्तारण मौके पर किया गया। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि बैठक में जिन विभागों की शिकायतें प्राप्त हुई है, उन शिकायतों का समय पर निराकरण करें।
जिलाधिकारी डॉ0 जोगदण्डे ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी बैठकों में पूरी तैयारी के साथ आएं। उन्होंने कहा कि सभी विभाग पिछली कार्यवाही के बिंदुओं का निराकरण पहले करें। उन्होंने पेयजल विभाग को निर्देशित किया कि जिन कार्यों के टेंडर प्रक्रिया होनी है उन्हें एक सप्ताह के भीतर पूर्ण करें। साथ ही उन्होंने राजकीय इंटर कॉलेज द्वारीखाल तथा स्वास्थ्य केंद्र में 15 दिन के अंदर पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। कहा कि जिन विद्यालय में अभी तक पेयजल कनेक्शन नहीं लगे हैं उनकी सूची तैयार कर प्रस्तुत करें। जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग व पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन मार्गों का कार्य अधूरा है उनका कार्य समय पर पूर्ण करें। साथ ही उन्होंने लोनिवि लैंसडाउन को निर्देशित किया कि जहां मार्गों की समस्या है उनका समाधान करें तथा एक सप्ताह में समस्त नालियों की सफाई करना सुनिश्चित करें। कहा कि जहां मार्गों का कटान कार्य है उसे बेहतर रूप से करें। विद्युत विभाग की शिकायत पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि झूलते तारों को समय पर ठीक करें। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।
बैठक में पर्यटन, उरेडा, चिकित्सा, पूर्ति, मत्स्य, बाल विकास, मनरेगा सहित विभिन्न विभागों पर भी चर्चा की गई। साथ ही विभागीय अधिकारियों द्वारा अपने-अपने विभागों में संचालित योजनाओं की जानकारी भी दी गई। आयोजित बैठक के पश्चात जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी व ब्लाक प्रमुख द्वारीखाल ने ब्लाक परिसर द्वारीखाल में माल्टे के पौधों का रोपण किया गया।
इस अवसर पर पी.डी डीआरडीए संजीव कुमार रॉय, उपजिलाधिकारी यमकेश्वर प्रमोद कुमार, कनिष्ठ उप प्रमुख रविन्द्र सिंह, मुख्य कृषि अधिकारी अमरेंद्र चौहान, मत्स्य अधिकारी अभिषेक मिश्रा, जिला पूर्ति अधिकारी के.एस. कोहली, ए.डी.पी.आर.ओ. नितिन नौटियाल सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

*********

 

गैरसैंण(जनस्वर डॉट कॉम)गैरसैंण थाना पुलिस जनपद चमोली ने 8.53 ग्राम स्मैक के साथ तीन अभियुक्तगणों को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल

थाना गैरसैंण पुलिस द्वारा पुलिस अधीक्षक चमोली के नशा उन्मूलन पर कार्यवाही के निर्देश पर मुखबिर की सूचना पर चैकिंग के दौरान गैरसैण थाने की पुलिस ने  हनुमान मन्दिर आदिबद्री के पास वाहन अल्टो संख्या UK 11 A 6804 में 03अभियुक्तों के कब्जे से कुल 8.53 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की गई।

बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर अभियुक्तगणों विजेन्द्र सिंह पुत्र शंकर सिंह ग्राम सोनला,थाना कर्ण प्रयाग,उम्र 36 वर्ष,राहुल उर्फ ललित नेगी पुत्र-विक्रम सिंहग्राम रिठौली,थाना-कर्ण प्रयाग,उम्र-32 वर्ष,कैलाश सिंह पुत्र कुलदीप सिंह वार्ड01,पनाई गौचर,थाना कर्णप्रयाग सभी जनपद पौड़ी गढवाल, के विरुद्ध थाना गैरसैंण पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/21/29 के तहत अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया तथा तस्करी में प्रयुक्त वाहन को सीज किया गया है।

चमोली पुलिस ने जनता से अपील की कि अपने आस-पास इस तरह नशे में लिप्त रहने वाले एवं नशे का कारोबार कर नवयुवकों को नशे की लत लगाने वाले लोगों की सूचना तत्काल पुलिस को दें।

स्मैक तस्करी में लिप्त अभियुक्त राहुल उर्फ ललित नेगी उपरोक्त के विरुद्ध पूर्व में भी वर्ष 2018 में कोतवाली कर्णप्रयाग में स्मैक तस्करी में एनडीपीएस का मुकदमा पंजीकृत है।
पुलिस टीम में उप निरीक्षक मनोज नैनवाल, आरक्षी 34  ना.पु.सोबन सिंह,आरक्षी187 ना.पु. प्रेम प्रकाश सम्मिलित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.