न्यायालयों के समूह ‘ग’ की भर्ती के आवेदन की तिथि में विस्तार व जनपद का विकल्प मेरिट के आधार पर।##कुमाऊँ स्टोन क्रेशर ऐसोसिएशन ने अपनी हड़ताल वापस ली।पढिएJanswar.comमें।

समाचार प्रस्तुति-नागेन्द्र प्रसाद रतूड़ी

न्यायालयों के समूह ‘ग’ की भर्ती के आवेदन की तिथि में विस्तार व जनपद का विकल्प मेरिट के आधार पर।

उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने न्यायालयों के समूह ‘ग’ के 329 पदों के आवेदन पत्रों को भरने की अन्तिम तिथि में संशोधन कर उसे 20 अक्तूबर तक विस्तारित कर दिया है तथा माननीय उच्च न्यायालय के निर्णय के अनुसार लिखित परीक्षा के मेरिटक्रम के आधार पर सभी जिलों का विकल्प दिया जाएगा जिनमें से वह एक जिला का चयन कर सकता है।

आयोग के सचिव श्री संतोष बडोनी ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय के अधीनस्थ दीवानी न्यायालयों एवं कुटुम्ब न्यायालयों में समूह ‘ग’ के 329 पदों के लिए आवेदन की अन्तिम तिथि 15 अक्तूबर 2019 को बढा कर दिनांक 20अक्तूबर 2019 कर दिया गया है।इसके बाद अन्तिम तिथि में विस्तार किया जाना संभव नहीं होगा।
उन्होंने बताया कि भर्ती विज्ञापन में यह भी उल्लेख किया गया था कि अभ्यर्थी किसी भी एक जिले का चयन कर सकते हैं जो अपरिवर्तनीय होगा।उपरोक्त में माननीय उच्चन्यायालय की खण्डपीठ द्वारा एक याचिका के निस्तारण में दिए गये निर्णय के अनुसार कि विकल्प चयन में मेरिट को भी आधार माना जाना चाहिए के अनुसार आयोग द्वारा यह निर्णय लिया गया कि कि भर्ती में लिखित परीक्षा की मेरिट क्रम के अनुसार सभी जिलों में से एक जिले के चयन का विकल्प रहेगा।यही प्रक्रिया मेरिट सूची के अगले क्रमांक के अगले अभ्यर्थियों पर अवशेष पदों की उपलब्धता के आधार पर लागू की जाएगी।
उन्हों ने अभ्यर्थियों से अपेक्षा की कि वे अन्तिम तिथि की प्रतीक्षा न कर के शीघ्र ही ओ.टी.आर व प्रार्थनापत्र भर लें।
(तिथियों का मिलान आयोग की विज्ञप्ति से अवश्य कर लें-संपादक)

######################
कुमाऊँ स्टोन क्रेशर ऐसोसिएशन ने अपनी हड़ताल वापस ली।

हल्द्वानी- मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की पहल पर तथा आयुक्त कुमाऊॅ श्री राजीव रौतेला के वार्ता के उपरान्त पिछले कई दिनों से कुमाऊॅ स्टोन क्रेशर एसोशिएशन के बेनर तले स्टोन क्रेशर व्यापरियों ने अपनी हड़ताल वापस ले ली है। बुद्धवार की दोपहर आयुक्त शिविर कार्यालय में विधायक श्री बंशीधर भगत, विधायक नवीन दुम्का तथ मेयर डाॅ.जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला के नैतृत्व में स्टोन के्रेशर एसोशिएशन के पदाधिकरियों एवं स्ट्रोन क्रेशर व्यवसायियों ने अपना पक्ष आयुक्त के सम्मुख रखते हुए कहा कि छापेमारी के तौर पर पर अनावश्यक परेशानी हो रही है, छापेमारी कर अनावश्यक परेशान  न किया जाए।
आयुक्त श्री रौतेला ने क्रेशर स्वामियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना। उन्होंने राज्यहित एवं जनहित में हड़ताल वापस लेने की अपील की। इस क्रम में विधायक श्री भगत ने के्रशर स्वामियों से यह के कर हड़ताल खुलवाई कि भविष्य में खनन व्यवसायियों का किसी भी दशा में उत्पीड़न होता है तो संगठन को पुनः हड़ताल के लिए विवश होना पड़ेगा।
बैठक में स्टोन क्रेशर व्यवसायी तरूण बंसल, महेश शर्मा, अशोक कुमार, अमरीक सिंह, डीपी सिंह, सुमित सचदेवा, नन्दा बल्लभ सती, ऋषि सचदेवा के अलावा डम्पर एसोशिएशन, गोला संघर्ष समिति के पदाधिकारी मौजूद थे।##########################

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *