तीन तलाक बिल पास होना नये भारत के निर्माण की शुरुआत-मुख्यमंत्री@@@आर्थिक पिछड़े सवर्णो का 10% उच्चशिक्षा प्रवेश आरक्षण शासनादेश।पढिए Janswar.com में.

प्रस्तुति-नागेद्र प्रसाद रतूडी राज्य मान्यता प्राप्त

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि लोकसभा के साथ ही राज्यसभा द्वारा भी तीन तलाक बिल पास होना नये भारत के निर्माण की शुरूआत है। उन्होंने कहा कि यह समाज में मुस्लिम महिलाओं को समानता प्रदान करने वाला ऐतिहासिक कदम है। यह देश की मुस्लिम महिलाओं को ही नहीं बल्कि सभी महिलाओं को जीने की आजादी के साथ ही उनके मनोबल को बढ़ावा देने का भी प्रयास है। उन्होंने इसे उन्नतशील नये भारत एवं महिला सशक्तिकरण की दिशा में बढ़ाया गया एतिहासिक व क्रान्तिकारी कदम भी बताया है। 
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने केन्द्र सरकार के इस महत्वपूर्ण कदम को सामाजिक विसंगति को मिटाने व सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने वाला भी बताया है। उन्होंने कहा कि इससे महिलाओं में आत्मसम्मान एवं आत्मविश्वास की भावना का भी विकास होगा। उन्होंने इसके लिये प्रधानमंत्री सहित सभी सांसदों का भी आभार व्यक्त किया है। 
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि सबको समानता देने वाले इस बिल का कांग्रेस सहित जिन अन्य राजनीतिक दलों ने विरोध किया है वह निन्दनीय है, इसके लिए इतिहास उन्हें कभी माफ नहीं करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.