ठांगर-पंचूर-गाजसेरा रोड़ को सीला पुल से मिलाने की बाधा दूर होने पर ग्रामप्रधान सीता किया आभार #वाहन के खाई में गिरने से तीन श्रद्धालुओं की मौत,दस घायल# पुलिस ने पिकप से ग्यारह लाख से अधिक कीमत की 155 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद।-www.janswar

ठांगर-पंचूर-गाजसेरा रोड़ को सीला पुल से मिलाने की बाधा दूर होने पर ग्रामप्रधान सीता किया आभार 

ठांगर -गाजसेरा -सीला रोड़ के मध्य दालमीसेरा में रोड़ कटान का व्यवधान दूर होने पर प्रधान ग्राम पंचायत सीला श्रीमती उर्मिला देवी  ने ग्राम वासियों व जन प्रतिनिधियों का आभार प्रकट कर उन्हें धन्यवाद दिया।

स्व.जगमोहनसिंह नेगी राजमार्ग से ठांगर-पंचूर-गाजसेरा रोड़ को सीला पुल में मिलाने में दालमीसेरा में लगभग 150 मीटर भाग ऐसा था जिसके नीचे दो मकान आ रहे थे।मकान वासियों को डर था कि सड़क कटान से उनके मकान को क्षति न पहुँच जाय।इसलिए वे वहाँ सड़क कटान से डर रहे थे।ग्राम प्रधान व गांव के अन्य लोगों के समझाने पर और इस आश्वासन पर कि उनके मकीन को कोई नुकसान नहीं पहुँचेगा तब उक्त परिवारों ने वहाँ पर कटान की अनुमति दे दी थी ।जिसके लिए जिला प्लॉन से जिलापंचायत सदस्य श्री विनोद डबराल व क्षेत्रीय विधायक श्रीमती रेनू बिष्ट के प्रयास से उक्त स्थल के लिए धन की स्वीकृति के बाद उस स्थल के कटान के लिए निविदा आमंत्रित की गयीं।जिसके फलस्वरूप विगत दो दिन से वहां पर सड़क कटान का कार्य चल रहा है।
ग्राम प्रधान श्रीमती उर्मिला देवी बडोला ने गाजसेरा के नवीन सिंह,आदित्य चन्द्र,दालमीसेरा के विशम्भर दत्त रियाल,चण्डी प्रसाद रियाल व प्रमोद रियाल का विशेष आभार व्यक्त किया। इसके अतिरिक्त जिला पंचायत सदस्य गुमालगाँव विनोद डबराल,विधायक श्रीमती रेनू बिष्ट पूर्व प्रधान आशीष रतूड़ी,पूर्व प्रधान बसन्ती देवी,पूर्व प्रधान नरेन्द्र सिंह बिष्ट,राज्य मान्यताप्राप्त वरिष्ठ पत्रकार नागेन्द्र प्रसाद रतूड़ी,सहायक अभियन्ता श्री चौहान जिन्होंने इस कार्य कें संपादन हेतु अपना सहयोग दिया का विशेष आभार प्रकट कर उन्हें धन्यवाद दिया।
ग्रापंचायत प्रधान ने ठेकेदार विनीत नेगी,प्रदीप धूलिया जो इस स्थान पर बहुत सावधानी से दोनों मकानों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर यहां पर कटान कर रहे हैं व गाँव के युवाओं जो कि इस सड़क को बनाने का निरंतर दबाब बनाये हुए थे को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि इस सडक के बनने से मोहनचट्टी की तरह पर्यटन की बहुत अधिक संभावनाएं हैं जिससे स्थानीय लोगों की आर्थिक उन्नति की अपार संभावनाएं पैदा हो गयी हैं।

*********

वाहन के खाई में गिरने से तीन श्रद्धालुओं की मौत,दस घायल

नीलकंठ के दर्शनों को जाने वाले श्रद्धालुओं का वाहन खैरखाल के पास खाई में गिर गया जिससे 03लोगों की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गृयी तथा 10 लोग घायल हो गये। घायलों को इलाज के लिए एम्स ऋषिकेश में भर्ती किया गया।
पुलिस के अनुसार रुद्रपुर के कुछ श्रद्धालु शाम लगभग 6:00 बजे करीब ऋषिकेश से अपनी महिंद्रा जायलो यू के 12061/यू 9012 से थाना लक्ष्मणझूला क्षेत्र के अंतर्गत नीलकंठ महादेव के दर्शन को जा रहे थे। श्रद्धालुओं का वाहन खैरखाल कालीकुंड के निकट अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वाहन में 13लोग सवार थे।जिनमें से 03 लोगों कु.कमलेश 19 वर्ष पुत्री सोमपाल निवासी जुबली जवाहर,थाना साहिब, तहसील मीरगंज बरेली उत्तरप्रदेश,दिव्यांश आयु 07 वर्ष पुत्र सुरेश,निवासी ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर,दीप्ति पुत्री सुरेश की की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी और सुरेश पुत्र चैनसुख 33 वर्ष, पुष्पा देवी पत्नी सुरेश, अमित पुत्र चैनसुख उषा देवी पत्नी अमित, हर्ष पुत्र अमित, तनु पुत्री अमित, विनय पुत्र विशंभर दयाल, सोमपाल पुत्र शोभाराम, चमेली देवी पत्नी सोमपाल गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पुलिस के बचाव दल ने घायलों को इलाज के लिए एम्स ऋषिकेश पहुँचाया है जहां उनका उपचार चल रहा है।

********

अल्मोड़ा समाचार

पुलिस ने पिकप से ग्यारह लाख से अधिक कीमत की 155 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद


अल्मोड़ा:(अशोक कुमार पाण्डेय):एसएसपी अल्मोड़ा के नशा मुक्त अभियान के निर्देशों के तहत जनपद के समस्त थाना/चौकी व एसओजी/एएनटीएफ प्रभारियों को जनपद में अवैध मादक पदार्थो की तस्करी/बिक्री पर पूर्ण अंकुश लगाने हेतु नियमित रुप से चैंकिग अभियान चलाकर नशा तस्करों व होटल, ढाबों व रेस्टोरेण्टों में शराब पिलाने एवं बेचने वालों पर जनपद पुलिस द्वारा लगातार प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।

आज 19 मार्च 2023 की प्रातः जनपद की एसओजी/एएनटीएफ व लमगड़ा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अवैध मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम व नशा तस्करों के विरुद्ध कार्यवाही हेतु लमगड़ा, मोरनौला क्षेत्र में चैंकिग के दौरान शहरफाटक की तरफ से आ रही एक पिकप को रोकने का प्रयास किया गया तो पिकप चालक तेजी से वाहन को धौलकड़िया की ओर ले गया, पुलिस टीम द्वारा वाहन का पीछा किया गया तो चालक कुछ दूरी पर अपने वाहन को छोड़कर फरार हो गया, पुलिस टीम द्वारा चालक की खोजबीन की गयी लेकिन पकड़ में नही आया। वाहन संख्या- यू0के0- 04 सी0ए0 9034 पिकप की तलाशी लेने पर पिकप से कुल 155 पेटी अवैध अग्रेजी शराब बरामद हुयी,जिस पर थाना लमगड़ा में अज्ञात अभियुक्त के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

मामले के सम्बन्ध में प्रभारी एसओजी सुनील धानिक ने बताया कि चौकी मोरनौला क्षेत्र में चैकिंग के दौरान शहरफाटक की ओर से आ रहे एक पिकप को रोकने का प्रयास किया तो वाहन चालक अपने वाहन को तेजी से आगे की तरफ ले गया, जिसका पीछा किया गया लेकिन चालक वाहन को छोड़कर फरार हो गया था, पिकप की तलाशी लेने पर 155 पेटी अवैध शराब बरामद हुयी, फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है, जल्द ही अभियुक्त को गिरफ्तार किया जाएगा।

बरामदगी
155 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब अलग-अलग ब्राण्ड ( कुल 1,116 बोतल, 288 अध्धे व 2400 पव्वे) कीमत 11,03,880/-(ग्यारह लाख, तीन हजार, आठ सौ अस्सी रुपये)

पुलिस टीम
1-उ0नि0 सुनील कुमार, प्रभारी चौकी जैती, थाना लमगड़ा2-उ0नि0 सुनील धानिक, प्रभारी एसओजी अल्मोड़ा3-उ0नि0 सौरभ कुमार भारती, प्रभारी एएनटीएफ अल्मोड़ा4-कानि0 मौ0 यामीन, एसओजी/एएनटीएफ अल्मोड़ा5-कानि0 विरेन्द्र सिंह, एसओजी/एएनटीएफ अल्मोड़ा6-कानि0 जितेन्द्र सिंह बिष्ट, चौकी जैती, थाना लमगड़ा 7-कानि0 गिरीश प्रसाद, चौकी मोरनौला, थाना लमगड़ा