जिलाधिकारी पौड़ी गढवाल डा.जोगदण्डे ने नीलकंठ महादेव के दर्शन कर यमकेश्वर तहसील का निरीक्षण किया।पढिए Jansar.Com में

-अरुणाभ रतूड़ी

26 फरवरी2021 को जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने जनपद के यमकेश्वर तहसील के अन्तर्गत नीलकंठ महादेव के दर्शन कर, अपने क्षेत्र भ्रमण निरीक्षण कार्यक्रम के तहत पटवारी चैकियों, पार्किंग व यमकेश्वर तहसील, विकास खण्ड तथा आवासीय भवनों का स्थलीय निरीक्षण किया। कार्यालय परिसर में स्वच्छता एवं मौजूद सामाग्री, दस्तावेजों की व्यवस्थित रूप से रखने तथा निष्प्रोज्य सामाग्री को मानक के अनुरूप विनष्टीकरण करने के निर्देश दिये। तहसील में दस्तावेजों के रख रखाव सही न पाये जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए, जिलाधिकारी ने तहसीलदार यमकेश्वर के स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश उपजिलाधिकारी को दिया।
  जिलाधिकारी डा0 जोगदण्डे ने नीलकंठ महादेव के महंत से मुलाकात कर आगामी होने वाले कुंभ मेले के संबंध में तैयारियों को लेकर चर्चा की। पटवारी चैकियों के निरीक्षण के दौरान चैकी परिसर में साफ-सफाई रखने के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पटवारी चैकियों में मौजूद दस्तावेजों का निरीक्षण भी किया। यमकेश्वर तहसील परिसर एवं आवासीय परिसर के निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी को निर्देशित दस्तावेज की रख रखाव हेतु रेक बनाने तथा मौजूद सामाग्री को सुव्यवस्थित रूप में रखना सुनिश्चित करेंगे। कार्यालय में मौजूद दस्तावेज का परीक्षण करते हुए पटल प्रभारी को निर्देशित किया कि फाईलिंग पर नोट सीट अनिवार्य रूप में बनाने तथा दस्तावेजों को सूचीबद्ध तरिके से रखना सुनिश्चित करेंगे। रिकार्ड रूम एवं मालखाना का अलग अलग कक्ष बनाने के निर्देश दिये। वहीं नजारत अनुभाग, खनन एवं संग्रह अुनभाग निरीक्षण कर पत्रावली दस्तावेज को व्यवस्थित रूप से रखने के निर्देश दिये।  साथ ही आवासीय भवनों पर नाम व क्रमांक संख्या लिखना सुनिश्चित करें। वहीं मौके पर उपस्थित अधिकारी/कर्मचारी को निर्देशित करते हुए कहा कि परिसर में स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखना सुनिश्चित करें। जिससे परिसर में कार्य करने वाले कार्मिक एवं आगंतुक संक्रमण रोग इत्यादि से सुरक्षित रह सके। यमकेश्वर विकासखंड का निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। साथ ही उन्होने मौके पर उपस्थित अधिकारी/पटल प्रभारी को मानक के अनुरूप उपयोग में न आने वाले सामाग्री इत्यादि का निष्प्रोज्य सामाग्री का विनष्टीकरण करने के निर्देश दिये।
  जिलाधिकारी डा0 जोगदण्डे ने नीलकंठ क्षेत्र में लक्ष्मण झूला, उदयपुर तल्ला-1, उदयपुर तल्ला-2 द्यूली पटवारी चैकियों तथा कुंभ मेले के लिए अस्थाई पार्किंग का निरीक्षण कर उपस्थित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी यमकेश्वर मनीष कुमार, तहसीलदार यमकेश्वर सुरेंद्र सिंह, राजस्व निरीक्षक यमकेश्वर रमेश चंद्र बहुगुणा, राजस्व उपनिरीक्षक लक्ष्मणझूला बृज भूषण बमराडा, राजस्व उपनिरीक्षक उदयपुर तल्ला-2 महिपाल सिंह पुंडीर सहित आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.