जिलाधिकारी ने भू-परिसंपत्तियों की पंजिका बनाने तथा सरकारी भूमि से अतिक्रमण  हटाने हेतु जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली-www.janswar.com

अरुणाभ रतूड़ी 

जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने कलेक्ट्रेट सभागार में सरकारी विभागों की भू-परिसंपत्तियों की पंजिका बनाने, सरकारी भूमि से अतिक्रमण  हटाए जाने को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली।


बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त विभागों को निर्देशित किया कि सभी विभाग अपनी-अपनी भूमि/परिसंपत्ति का ठिक तरह से आकलन कर उसे पंजिका में दर्ज करें। परिसंपत्ति का विवरण न देने पर जिलाधिकारी ने भरसार विवि के रजिस्ट्रार को नोटिस व वेतन रोकने के निर्देश दिये। उन्होंने समस्त विभागों को कहा कि परिसंपत्ति आकलन का कार्य सावधानीपूर्वक करें, जिससे किसी भी दशा में गलत विवरण दर्ज ना हो सके। कहा कि परिसंपत्ति विवरण का सप्ताह में विभागीय अधिकारी घोषण पत्र उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि किन-किन जगहों में सरकारी भूमि पर कब्जे हैं उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। जिलाधिकारी ने समस्त नगर निकायों को निर्देश दिये कि कांजी हाउस व कूड़ा डंपिंग जोन के लिए जो जमीनें वन विभाग से ली गई हैं उसे अपने नाम पर करवाना सुनिश्चित करें। कहा कि सरकारी भूमि को संभालने हेतु सभी विभाग दायित्वधारी हैं।
बैठक में एसएसपी श्वेता चौबे, मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डे, अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, अधीक्षण अभियंता लोनिवि पीएस बृजवाल, अधीक्षण अभियंता जल संस्थान संजय सैनी, मुख्य शिक्षाधिकारी डॉ0 आनंद भारद्वाज,  अधिशासी अभियंता लोनिवि धनसिंह कुटियाल, जिला समाज कल्याण अधिकारी विनोद उनियाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।