जनपद हरिद्वार  राज्यपाल से रुड़की के निदेशक-सीबीआर आई,कमांडेन्ट- बीईजी, प्रोफेसर-आईआईटी, अधीक्षण अभियंता-आईआआई ने भेंट की।#ससुर की चाकू मार कर हत्या का प्रयास करने वाला दामाद गिरफ्तार

-अरुणाभ रतूडी़

 

जनपद हरिद्वार

राज्यपाल से रुड़की के निदेशक-सीबीआर आई,कमांडेन्ट- बीईजी, प्रोफेसर-आईआईटी, अधीक्षण अभियंता-आईआआई ने भेंट की।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) से शुक्रवार को राजभवन में सीबीआरआई, रूड़की के निदेशक डॉ आर प्रदीप, कमांडेंट बी.ई.जी. रूड़की ब्रिगेडियर राजेश सिंह, आईआईटी रूड़की के प्रो. अक्षय द्विवेदी और अधीक्षण अभियंता, आईआरआई रमेश चन्द्र गुप्ता ने मुलाकात की। इस अवसर पर राज्यपाल ने अधिकारियों से आईआईटी रूड़की में आयोजित होने वाले “विरासत और एकीकृत विकास कार्यक्रम“ के सम्बन्ध में चर्चा की।

राज्यपाल ने कहा कि दिसम्बर माह में उत्तराखण्ड में इन्वेस्टर्स समिट प्रस्तावित है जो राज्य में निवेश एवं रोजगार बढ़ने के दृष्टिगत बेहद महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट से पूर्व सितंबर माह में रूड़की में विरासत और एकीकृत विकास कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रुड़की नगर आईआईटी, रेल, यातायात, बिजली, सिंचाई कैनाल, उद्योग आदि के क्षेत्र में विशिष्ट महत्व रखता है और इस तरह का कार्यक्रम इन्वेस्टर समिट के लिए महत्वपूर्ण होगा। राज्यपाल ने सभी संस्थानों के अधिकारियों से आवश्यक तैयारियां करने की अपेक्षा की।

………….0…………

ससुर की चाकू मार कर हत्या का प्रयास करने वाला दामाद गिरफ्तार 

बहादराबाद।(बी.बी.चन्देला) गत दो दिवस पूर्व अपने ससुर की चाकू मारकर हत्या करने का प्रयास में दामाद को आज गिरफ्तार कर लिया गया थाना पुलिस ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया

आरोपी दामाद की पत्नी काफीसमय से अपने पिता के घर पर रह रही थी। शादी के बादसे ही दहेज के लेन देन को लेकर दामाद ससुर अनवर से नाराज चल रहा था । घटनाक्रम के अनुसार बीते दो दिन पहले आरोपी दामाद अपने ससुर अनवर को बहादराबाद इंडस्ट्रियल एरिया स्थित कंपनी से लेकर बहादराबाद नहर पटरी पर पहुंचा था। यहीं पर घटना को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू झाड़ियों से बरामद कर लिया है। शुक्रवार को मेडिकल जांच के बाद आरोपी को कोर्ट से जेल भेज दिया है। नौशाद परवीन पत्नी अनवर, निवासी डोलीखाल, थाना कुतुबसेर, जिला सहारनपुर हाल दादूपुर गोविंद पुर कोतवाली रानीपुर की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी दामाद के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। थाना प्रभारी निरीक्षक रविंद्र शाह ने बताया कि आरोपी दामाद सलमान पुत्र इनाम, निवासी खालापार मुजफ्फरनगर को पीपल चौक बहादराबाद से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद किया गया है।