गिरफ्तारी: निरीक्षण:गुमानीवाला ऋषिकेश में नामी कंपनियों के नाम से नकली माल बेचते दो व्यक्ति गिरफ्तार।#जिलाधिकारी ने चौबट्टाखाल विधानसभा के अंतर्गत मोटर मार्ग सहित विभिन्न कार्यों का किया निरीक्षण।‘‘ www.Janswar.com

 

-अरुणाभ रतूड़ी

गुमानीवाला ऋषिकेश में नामी कंपनियों के नाम से नकली माल बेचते दो व्यक्ति गिरफ्तार ।

मनसादेवी गुमानीवाला निवासी अर्जुनसिंह बिष्ट व कुछ अन्य व्यक्तियों की शिकायत पर पुलिस ने एक छोटे हाथी नंबर UP 15 ET 9638 पर नामी कम्पनियों के नाम पर नकली माल बेचते हुए पुलिस ने दो व्यक्तियों शोएब पुत्र अब्दुल कादिर उम्र 22 वर्ष ग्राम सापला रोड़ देवबंदथाना देवबंद सहारनपुर उत्तरप्रदेश व उस्मान पुत्र रईस उम्र -26 वर्ष ग्राम सापला रोड़ देवबंद थाना देवबंद सहारनपुर को भा.द.संहिता धारा 420,34 में गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों से 306 नकली डिटर्जेंट पाउडर के पैकेट बरामद किए गये।जिन पर एक नामी कंपनी का नाम लिखा था।
पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वे सहारनपुर में फल बेचने का काम करते थे जो चल नहीं रहा था। किसी जस्सी नामक व्यक्ति ने उन्हें नकली माल बेचने पर काफी मुनाफा मिलने की बात बताई जिससे प्रेरित होकर उन्होंने नकली माल बेचना प्रारम्भ किया। पुलिस ने माल व छोटा हाथी अपने नियंत्रण में ले लिया है।

********

जिलाधिकारी ने चौबट्टाखाल विधानसभा के अंतर्गत मोटर मार्ग सहित विभिन्न कार्यों का किया निरीक्षण।‘‘
‘‘मोटर मार्ग का डामरीकरण व कटिंग का शेष कार्य तत्काल पूर्ण करें‘‘  – जिलाधिकार
विधानसभा चौबट्टाखाल के अंतर्गत आज जिलाधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदंडे ने  नौगांव-सुरखेत-तूनाखाल पीएमजीएसवाई मोटर मार्ग तथा ग्राम पंचायत धरासू व रणस्वा में प्रधानमंत्री आवास योजना से पूर्ण हो चुके आवासों का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय धरासू का निरीक्षण करते हुए वहां उपस्थित बच्चों से सवाल-जवाब भी किए। जिलाधिकारी ने मार्ग के निरीक्षण के दौरान पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया कि जहां-जहां अधूरा कार्य है उन्हें तत्काल पूर्ण करें तथा डामरीकरण बेहतर गुणवत्ता के साथ करना सुनिश्चित करें। उन्होंने मार्ग की गुणवत्ता का वर्नियर कैलिपर्स से आंकलन भी किया।
जिलाधिकारी ने पीएमजीएसवाई की नौगांव-सुरखेत-तूनाखाल मोटर मार्ग का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि मानक के अनुरूप ही डामरीकरण करना सुनिश्चित करें। इस दौरान मार्ग का नक्शे के अनुरूप हो रहा कार्य नहीं उसके लिए उन्होंने फीता लगाकर उसका नापजोख भी किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को डामरीकरण के साथ-साथ नाली का कार्य तथा जिन स्थानों पर कटिंग कार्य शेष रह गया है उसे भी तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मार्ग का डामरीकरण सही रूप से हो इस पर विशेष ध्यान देना सुनिश्चित करें। इस दौरान बताया गया कि नौगांवखाल बाजार स्थित मोटर मार्ग में पेयजल की पाइप लाइन होने के चलते डामरीकरण नहीं हो पाया। जिलाधिकारी ने पेयजल अधिकारी को तत्काल पाइपलाइन सड़क मार्ग से दूसरी जगह शिफ्ट करने के निर्देश दिए। नौगांव-सुरखेत-तूनाखाल मार्ग का 22 किलोमीटर का डामरीकरण होना है, जिसमें लगभग 10 किलोमीटर का डामरीकरण पूर्ण हो चुका है तथा शेष पर डामरीकरण कार्य गतिमान पर है। मार्ग का कार्य कुल 13 करोड़ 60 लाख की लागत से इसी वर्ष दिसंबर माह तक पूर्ण किया जाएगा।
वहीं जिलाधिकारी द्वारा धरासू व रणस्वा गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पूर्ण हो चुके आवासों का निरीक्षण भी किया गया। उन्होंने आवास लाभार्थियों से बातचीत कर कहा कि राज्य सरकार द्वारा बर्तन के लिए 5 हजार दिए जा रहे हैं। जिलाधिकारी ने संबंधित खंडविकास अधिकारी को निर्देशित किया कि जिन लाभार्थियों के आवास पूर्ण हो चुके हैं उन्हें 5 हजार की धनराशि बर्तन के लिए देना सुनिश्चित करें। इसके अलावा उन्होंने राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय धरासू का निरीक्षण करते हुए वहां उपस्थित बच्चों से सवाल जवाब भी किये। इस दौरान जिलाधिकारी ने बच्चों से विभिन्न सवाल पूछे जिसका बच्चों द्वारा सही जवाब दिया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने विद्यालय के अध्यापकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि बच्चों को अन्य जानकारी भी समय-समय पर देते रहें। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने रणस्वा ग्राम पंचायत में पॉली हाउस, मनरेगा से बने गौशाला तथा पोषण वाटिका का जायजा भी लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.