कोहरे के कारण मुख्यमंत्री का हॉलीकाप्टर ने रुद्रपुर की अपेक्षा नैनीताल में उतरा।##एम्स निदेशक ने किया तीन दिवसीय नॉर्थ जोन ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन के सम्मेलन का उद्घाटन।पढिए Janswar.Com में

समाचार प्रस्तुति-नागेन्द्र प्रसाद रतूड़ी

मुख्यमंत्री का हॉलीकाप्टर ने रुद्रपुर की अपेक्षा नैनीताल में उतरा।


अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिह रावत को उधमसिह नगर रूद्रपुर में आयोजित कार्यक्रमों मे प्रतिभाग करना था लेकिन रूद्रपुर मे घना कोहरा होने के कारण वहां उनकी लैंडिंग नही हो पायी। जानकारी देते हुये जिलाधिकारी श्री सविन बंसल ने बताया कि मुख्यमंत्री की लंैडिंग नैनीताल में मौसम साफ होने की वजह से कैलाखान हैलीपेड पर करायी गई इसके उपरान्त मुख्यमंत्री श्री रावत सडक मार्ग द्वारा सर्किट हाउस काठगोदाम पहुचे, अल्प विश्राम के दौरान वह सडक मार्ग द्वारा रूद्रपुर के लिए प्रस्थान कर गये। सचिव मुख्यमंत्री श्री राजीव रौतेला तथा जिलाधिकारी श्री सविन बंसल ने पुष्पगुच्छ देकर मुख्यमंत्री जी का स्वागत एवं अगवानी की।
सर्किट हाउस पहुचने पर मुख्यमंत्री का स्वागत जनसम्पर्क अधिकारी विजय बिष्ट,आयुक्त कुमायू एवं सचिव माननीय मुख्यमंत्री श्री राजीव रौतेला, डीआईजी जगत राम जोशी, जिलाधिकारी सविन बंसल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा,सिटी मजिस्टेट प्रत्यूष सिह, मनोज साह, प्रकाश रावत, राहुल झिंगरन,अनिल डब्बू, विनीत अग्रवाल, गोविन्द सिह टाकुली आदि मौजूद थे।

———————————————————–
एम्स निदेशक ने किया तीन दिवसीय नॉर्थ जोन ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन के सम्मेलन का उद्घाटन

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में आयोजित नॉर्थ जोन में देश-विदेश से पहुंचे आर्थोपेडिक विशेषज्ञों ने हड्डी एवं जोड़ रोग के इलाज में नवीनतम तकनीक और उपचार के विभिन्न तौरतरीकों पर चर्चा की और अपने अनुभव साझा किए।
तीन दिवसीय सम्मेलन का शनिवार को एम्स निदेशक पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत जी ने विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर निदेशक एम्स ने कहा कि हड्डी रोगों के संपूर्ण और सफल उपचार के लिए विश्व स्तर की नई से नई तकनीक को एम्स में उपलब्ध कराया जाएगा जिससे आम गरीब मरीज को भी बेहतर और सस्ता इलाज मुहैया कराया जा सके ।
इस सम्मेलन में देश-दुनिया के आर्थोपेडिक विशेषज्ञों के अनुभव साझा होने से चिकित्सीय क्षेत्र के साथ ही हड्डी एवं जोड़ रोग के मरीजों के उपचार में भी लाभ पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि गरीब लोगों को समुचित और सस्ता इलाज मुहैया कराना ही एम्स का उद्देश्य है। उन्होंने बताया कि विश्वभर की नवीनतम तकनीक और अनुभव को साझा करने से हड्डी रोगों के निदान में विशेष लाभ होगा। उन्होंने इस सम्मेलन को अत्यधिक लाभदायक बताया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.