एसटीएफ ने पेपरलीक मामले में जसपुर के राजेश शर्मा के रूप में की 35वीं गिरफ्तारी।#हरिद्वार पंचायत चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग मुख्यालय मे नियंत्रण कक्ष स्थापित।#डीएम गढवाल ने दिये सुखरौ पुल संबंधी निर्देश।www.janswar.com में

-अरुणाभ रतूड़ी

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह के सख़्त निर्देशों के क्रम में  UKSSSC पेपर लीक मामले में स्पेशल टास्क फ़ोर्स उत्तराखण्ड   (STF)  की कार्रवाई लगातार जारी है। इस मामले में आज एसटीएफ ने 35वीं गिरफ़्तारी कर ली है।

इसके साथ ही यूकेएसएसएससी की स्नातक स्तरीय परीक्षा पेपर लीक मामले में पूर्व में गिरफ्तार चार अभियुक्तों की जुडिशल रिमांड की कार्यवाही भी सचिवालय रक्षक परीक्षा लीक मुकदमे में की गई है।

वन दरोगा ऑनलाइन परीक्षा मामले में भी 2 अभियुक्त पहले गिरफ्तार हो चुके हैं

पिछले कुछ दिनों में इस प्रकार अलग-अलग दर्ज तीन मुकदमों में कुल 38 लोग की गिरफ्तारी हो चुकी है।

मुख्यमंत्री उत्तराखंड के सख्त निर्देश के क्रम में कि किसी भी दोषी को बख्शा न जाए इसलिए पेपर लीक मामले में फरार दो अपराधी क्रमशः सादिक मूसा निवासी अंबेडकरनगर उत्तर प्रदेश पर दो लाख का ईनाम और योगेश्वर राव निवासी गाजीपुर उत्तर प्रदेश पर गिरफ्तारी पर एक लाख का ईनाम पुलिस महानिदेशक द्वारा घोषित किया गया है

उत्तराखंड  STF द्वारा पेपर लीक मामले में गिरफ़्तार अभियुक्त संदीप शर्मा पुत्र स्वर्गीय राजेश शर्मा निवासी जुल्हान मोहल्ला जसपुर जनपद उधम सिंह नगर अभियुक्त ने अन्य अभियुक्त के साथ मिलकर गाजियाबाद एक फ्लैट में जनपद उधम सिंह नगर एवं जनपद हरिद्वार के कई अभ्यर्थियों को ले जाकर प्रश्न पत्र हल कराया गया था।

गिरफ्तार अभियुक्त के जसपुर और ठाकुरद्वारा में आयुर्वेदिक और पैरा मेडिकल सहित तीन कॉलेज हैं। अभियुक्त से पूछताछ और अन्य जानकारी के आधार पर दो दर्जन के करीब छात्रों को चिन्हित किया गया है। उत्तराखण्ड STF द्वारा गवाहों के बयान एवं तकनीकी साक्ष्य के आधार पर अभियुक्त को अरेस्ट किया गया। इस गिरफ्तारी से उत्तर प्रदेश में नकल माफियाओं के धामपुर के बाद गाजियाबाद में हुई नकल के सेंटर का पर्दाफाश करने में सफलता मिली है।

**********

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जनपद हरिद्वार के त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2022 हेतु राज्य निर्वाचन आयोग मुख्यालय निर्वाचन भवन लाडपुर, मसूरी बाईपास रिंग रोड, देहरादून में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।
कन्ट्रोल रूम प्रभारी श्री राजकुमार वर्मा सहायक आयुक्त होंगे जिनका मोबाईल नम्बर 7302254903, व्हाट्सएप नंबर 8957843895 है तथा सह प्रभारी श्री मदन लाल होंगे जिनका मोबाईल नम्बर 7302254906 तथा व्हाटसएप नम्बर 9458934850 है। राज्य निर्वाचन आयोग, मुख्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम का दूरभाष नम्बर 0135-2662251 तथा ई-मेल आईडी  sec-uttarakhand@gmail.com,  sec-uttarakhand@uk.gov.in  है।

*******

जिलाधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे ने कोटद्वार में सुखरों मोटर पुल के मरम्मत तथा बाढ़ सुरक्षात्मक कार्यों के लिए लोक निर्माण विभाग और सिंचाई विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग, निर्माण खंड दुगड्डा को निर्देशित किया कि सुखरों पुल की मरम्मत और सुधारीकरण के लिए तत्काल डी0पी0आर0(विस्तृत परियोजना रिपोर्ट) बनाकर कार्य प्रारंभ करें।
इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग को भी पुल के अप और डाउन स्ट्रीम दोनों जगह बाढ़ सुरक्षात्मक कार्य, चैनलाइजेशन तथा बहाव डायवर्ट करने से संबंधित कार्य पूर्ण करने के लिए डी0पी0आर0 बनाने तथा शीघ्रता से सुरक्षात्मक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने उपजिलाधिकारी कोटद्वार को भी उक्त सुरक्षात्मक कार्यों की मॉनीटरिंग करने तथा पुल और नदी की सुरक्षा से किसी भी प्रकार से खिलवाड़ करने वाले लोगों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये।

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.