#उपराष्ट्रपति, श्री जगदीप धनखड़ 12 सितंबर को राजस्थान के एक दिवसीय दौरे पर जायेंगे#प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आचार्य विनोबा भावे को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की है।#मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को सूरतगढ, श्री गंगानगऱ राजस्थान में सैनिक सम्मान समारोह कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।#मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के सम्मान में श्री गंगानगर राजस्थान के मानकसर गांव में क्षेत्रवासियों द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।#WWW.JANSWAR.COM

उपराष्ट्रपति, श्री जगदीप धनखड़ 12 सितंबर को राजस्थान के एक दिवसीय दौरे पर जायेंगे

करौली, भरतपुर और धौलपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे उपराष्ट्रपति जी

उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ एवं डॉ (श्रीमती) सुदेश धनखड़ 12 सितंबर, 2023 को राजस्थान की यात्रा पर जायेंगे। अपने एक दिवसीय दौरे में वे करौली, भरतपुर और धौलपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। करौली आगमन के बाद श्री धनखड़ श्री महावीर मंदिर में दर्शन करने जायेंगे, उसके बाद वे गुडला पहाड़ी पहुंचकर कर्नल बैंसला जयंती महोत्सव में भाग लेंगे। तत्पश्चात उपराष्ट्रपति भरतपुर के लिए रवाना होंगे और वहां  पहुंचने पर लक्ष्मण मंदिर जाएंगे तथा दर्शन व पूजा अर्चना करेंगे। फिर वे भरतपुर बार एसोसिएशन के सदस्यों के साथ मुलाकात करेंगे। अपनी इस यात्रा के दौरान श्री धनखड़ भरतपुर में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद – सरसों अनुसंधान निदेशालय का भी दौरा करेंगे और संस्थान के कृषि वैज्ञानिकों के साथ संवाद करेंगे। श्री धनखड़ सैनिक स्कूल के पूर्व छात्रों और सामुदायिक नेताओं से भी मुलाकात कर विमर्श करेंगे। इसके बाद उपराष्ट्रपति भरतपुर के यू.आई.टी. सभागार में एम.एस.जे. कॉलेज,  आर.डी. गर्ल्स कॉलेज एवं श्री अग्रसेन महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय के विद्यार्थियों को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे। तत्पश्चात उपराष्ट्रपति धौलपुर के लिए रवाना होंगे जहां मचकुंड मंदिर में दर्शन व पूजा अर्चना करेंगे व धौलपुर के राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल, कैसरबाग में छात्रों- शिक्षकों को संबोधित करेंगे। इसके बाद श्री धनखड़ धौलपुर बार एसोसिएशन के सदस्यों और सैनिक स्कूल के पूर्व सदस्यों के साथ संवाद करेंगे।

************

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आचार्य विनोबा भावे को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा:

”आचार्य विनोबा भावे को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। सामाजिक सुधार और हाशिए के लोगों के उत्थान के प्रति उनका अटूट समर्पण हमें आज भी प्रेरित करता है। निस्वार्थता और एकता की उनकी विरासत आने वाली सदियों तक मानवता का मार्गदर्शन करे।”

******

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को सूरतगढ, श्री गंगानगऱ राजस्थान में सैनिक सम्मान समारोह कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *