आफत की बारिश में, हिम्मत के साथ डटी रही चमोली पुलिस#हाइड्रो लिमिटेड पॉवर प्लांट में फंसे 02 कर्मियों के लिए देवदूत बनी चमोली पुलिस#मेरी माटी मेरा देश” अभियान के अंतर्गत ली गई पंच प्रण शपथ-www.janswar.com

अरुणाभ रतूड़ी,जनस्वर,

##आफत की बारिश में, हिम्मत के साथ डटी रही चमोली पुलिस##

जनपद चमोली में विगत 02 दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण कल रात्रि में नैणी गाँव के समीप बादल फटने के कारण, गॉव के बीच बरसाती नाला बन गया व वहां स्थित आवासीय भवनों को खतरा उत्पन्न हुआ जिससे स्थानीय आमजनमानस में भय का माहौल बना। ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गयी व सूचना प्राप्त होते ही आज दिनांक 14/08/2023 को प्रतिसार निरीक्षक आनन्द रावत के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम 7-8 किमी0 पैदल चल घटनास्थल पर पहुँची। रेस्क्यू टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए रस्सियों की सहायता से बरसाती नाले के आर-पार फंसे ग्रामीणों को सुरक्षित निकाला गया। ग्रामीणो द्वारा पुलिस द्वारा की गयी इस सहायता के लिए चमोली पुलिस का सह्रदय धन्यवाद किया।

##हाइड्रो लिमिटेड पॉवर प्लांट में फंसे 02 कर्मियों के लिए देवदूत बनी चमोली पुलिस##

जनपद चमोली में रविवार देर रात से लगातार बारिश होने के चलते कई जगहों पर लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। आज दिनांक 14//08/2023 को विजय कंडारी प्रोजेक्ट मैनेजर द्वारा कोतवाली चमोली को सूचना दी गयी कि बिरही गंगा पर निर्मित हाइड्रो पावर लिमिटेड प्लांट में गाड़ी गांव के पास वाला पुल और संपर्क मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है जिसमें प्लांट के दो कर्मी प्रदीप पुत्र भोपाल उम्र 34 वर्ष निवासी खैनुरी व प्रकाश पुत्र तान सिंह उम्र 37 वर्ष निवासी गाड़ी फंस गए है। सूचना पर तत्काल कोतवाली चमोली से प्रभारी निरीक्षक कुलदीप रावत के नेतृत्व में पुलिस टीम प्राथमिकता के साथ रेस्क्यू के लिए पहुँची। रेस्क्यू टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए ट्राली के माध्यम से दोनो युवकों को सकुशल प्लांट से निकाला गया। दोनो युवको द्वारा चमोली पुलिस का सह्रदय धन्यवाद दिया गया

####”मेरी माटी मेरा देश” अभियान के अंतर्गत ली गई पंच प्रण शपथ।###

मेरी माटी मेरा देश अभियान व हर घर तिरंगा अभियान के तहत चमोली पुलिस ने निकली तिरंगा रैली

जनपद चमोली में “मेरी माटी मेरा देश” अभियान के अंतर्गत देशभक्ति की भावना बढ़ाने हेतु हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है । जनपद के सभी थानों में आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत “मेरी माटी, मेरा देश” व “हर घर तिरंगा अभियान” के अवसर पर अधि0/कर्म0गणों ने अमृत काल के पंच प्रण एवं राष्ट्र के प्रति कर्तव्यों का निर्वहन करने की शपथ ली ऐतिहासिक तिरंगा रैली के माध्यम से चमोली पुलिस ने शहर वासियों को अपनी ऐतिहासिक धरोहर व विरासत के गौरव पर गर्व करने का संदेश देने का एक सराहनीय प्रयास किया है।
जनपद के समस्त पुलिस कार्यालयों/थानों/चौकियों में भी नियुक्त समस्त पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा अमृत काल के पंचप्रण की शपथ ली गई।

अमृत काल के पंचप्रण-
1-विकसित भारत का लक्ष्य
2-गुलामी के हर अंश से मुक्ति
3-अपनी विरासत पर गर्व
4-एकता और एकजुटता
5-नागरिकों में कर्तव्य की भावना की शपथ