आज फिर एक मैक्स ढलान पर गिरी ,पेड़ पर अटकी, 6 छात्र व ड्राईवर घायल।सभी उपचार हेतु एम्स में ।पढिएJanswar.com में।

मैक्स ढलान पर गिरी ,पेड़ पर अटकी, 6 छात्र व ड्राईवर घायल.सभी उपचार हेतु एम्स में ।

प्रस्तुति-नागेन्द्र प्रसाद रतूड़ी(राज्य मान्यता प्राप्त स्वतंत्र पत्रकार)


लगता है उत्तराखण्ड के वाहनों को किसी की नजर लग गयी है अभी टिहरी मदननेगी की दुर्घटना के समाचार की स्याही सूखी भी नहीं थी कि जनपद पौड़ी गढवाल के यमकेश्वर तहसील के गुण्डी गांव के पास आज सुबह इसी गांव की एक मैक्स गाड़ी खड्ड में गिर गयी पर कुछ दूर जाकर एक पेड़ पर अटक गयी। गाड़ी में ड्राईवर सहित ढुण्डा गांव के 6 बच्चे जो कुछ ही दूरी पर इंटरकालेज चमकोटखाल जा रहे थे घायल हो गये जिन्हें उपचार हेतु ऋषिकेश एम्स पहुंचाया गया।
प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार आज सुबह संतूखाल से ऋषिकेश के लिए जाने वाली सवारी गाड़ी नं.UK8 TA 1554 जिसे गाड़ीमालिक/ड्राईवर विनोद सिंह ग्राम गुण्डी चला रहा था ,जैसे ही सन्तूखाल से कुछ दूर चली कि मोड़ काटते समय गाड़ी अनियंत्रित होकर ढंगार में गिर गयी कुछ दूरी पर एक पेड़ पर अटक गयी। गाड़ी में ड्राईवर विनोद सिंह के अलावा महायोगी गुरुगोरखनाथ बिथ्याणी का छात्र ऋतिक पुत्र चन्द्रपाल ग्राम ठुण्डा,मनवीर पुत्र सत्येन्द्र सिंह ग्राम ठुण्डा,सचिन,सौरव पुत्रगण बिक्रम सिंह ग्राम ठुण्डा,अंकित पुत्र रूपेन्द्र सिंह ग्राम ठुण्डा व सोमेश पुत्र श्रीमती शोभा देवी ग्राम ठुंडा घायल हो गये। इनमें मनवीर कक्षा -11,सचिन कक्षा-12,सौरव कक्षा-11 अंकित कक्षा-12तथा सोमेश कक्षा-12 इंटर कालेज चमकोटखाल में पढते हैं और कॉलेज जा रहे थे।सभी छात्र लगभग 16-19 आयुवर्ग के हैं।
वह तो गनीमत यह रही कि दुर्घटना स्थल के निकट से गुजर रहे किसी राहगीर ने ग्रामीणों को दुर्घटना की जानकारी दे दी जिससे ग्रामीणों ने तुरंत बचाव कार्य कर दिया। फलस्वरूप सबकी जान बच गयी।सूचना मिलने पर घटनास्थल पर राजस्व पुलिस के दो उपनिरीक्षक पहुंच गये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.