अपराधियों में पुलिस का खौफ जगाने रामनगर में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च#अल्मोड़ा व्यापार मंडल ने की मांग कलेक्ट्रेट व तहसील पुराने ही स्थल पर संचालित हो।www.janswar.com

-अरुणाभ रतूड़ी

 

अपराधियों में पुलिस का खौफ जगाने रामनगर में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

रामनगर।(संवाद सूत्र) बढ़ते अपराधों पर नियंत्रण पाने में असफल अधिकारियों पर डीजीपी की चेतावनी के बाद मंगलवार को स्थानीय पुलिस ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस के सड़कों पर फ्लैग मार्च निकालकर अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को अपराधों से दूर रहने का संदेश दिया। फ्लैग मार्च का आरंभ पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में कोतवाली से आरंभ हुआ। केंद्रीय रिजर्व पुलिस के जवानों एवं कोतवाली पुलिस के जवानों द्वारा संयुक्त रूप से नगर क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकालते हुए जागरूक अभियान चलाया गया जो घास मंडी, खताड़ी, शांतिकुंज, लखनपुर, रानीखेत रोड, कोसी रोड, भावानीगंज आदि क्षेत्रों में घूमते हुए कोतवाली जाकर समाप्त हुआ। कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि अपराधिक तत्वों को सख्ती का संदेश देने के लिए निकाले गए फ्लैग मार्च का मकसद लोगों को अपराधियों के खौफ से बाहर निकालने का रहा। क्षेत्र की शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपराधियों पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। पुलिस क्षेत्राधिकारी बलजीत सिंह भाकुनी ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस के जवानों द्वारा पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में निकाले गए फ्लैग मार्च के माध्यम से जवानों द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत संवेदनशील व अतिसंवेदनशील क्षेत्रो में फ्लैग मार्च कर जन सम्पर्क अभियान चलाया गया । फ्लैग मार्च में कोतवाल अरुण कुमार सैनी, कश्मीर सिंह, अनीस अहमद के अलावा केंद्रीय रिजर्व पुलिस के अधिकारी भी शामिल रहे।

***********

अल्मोड़ा व्यापार मंडल ने की मांग कलेक्ट्रेट व तहसील पुराने ही स्थल पर संचालित हो।

अल्मोड़ा(अशोक पाण्डेय) दो सौ साल पुराने कलेक्ट्रेट व तहसील को अल्मोड़ा से आठ किलोमीटर दूर स्थानान्तरित कर नगर से दूर ले जाना एक अन्यायपूर्ण कदम है ।व्यापार मण्डल ने कहा है कि कम से कम तहसील तो जनता की सुविधाजनक स्थल पर होनी चाहिये उन्होंने कहा कि सरकार को तहसील को वापस मूल स्थान में लाना चाहिये तहसील शिफ्ट करने के बाद अल्मोड़ा का बाजार चौपट हो रहा है । हस्ताक्षर अभियान पूर्ण हो जाने के बाद ब्यापार संघ हस्ताक्षरित ज्ञापन को सरकार के पास भेजेगा यदि सरकार ने ब्यापार संघ की बात नही मानी तो ब्यापार संघ बाजार बन्द , चक्काजाम जो भी सर्वानुमति होंगी उसके अनुरूप कार्यवाही करेगा ब्यापार संघ ने कहा है कि प्रशासन ने ब्यापार मण्डल को गुमराह कर तहसील स्थानान्तरित कर दी तहसील , एस डी एम कोर्ट व तहसील नगर में होनी चाहिये , नये स्थल में तहसील स्थानान्तरित होने से लोगों की परेशानिया बढ गई है । प्रेस वार्ता में ब्यापार मण्डल के अध्यक्ष सुशील साह , अनीता रावत नवीन आर्या मोहन सिंह कनवाल परितोष पाण्ड़े दीप डांगी मुमताज कश्मीरी आदि लोग उपस्थित थे । अधिवक्ता केवल सती ने कहा कि तहसील के लिये कोई नया भवन नही बनाना है । पुराना भवन मौजूद है । राजस्व विभाग खुद ही उसका मालिक है जबकि पर्यटन विभाग की भूमि पृथक है । पत्रकार वार्ता में दीप डांगी ने कहा कि हस्ताक्षर अभियान के बाद आन्दोलन और आगे बढेगा तहसील व जिला मुख्यालय सिप्ट हो जाने के बाद साठ प्रतिशत तक ब्यापार मे गिरावट आ रही है , मोहन सि्ह कनवाल ने कहा कि सरकार को आम नागरिकों की सुविधा का ध्यान रखना चाहिये । पत्रकार वाता में ब्यापार मण्डल अध्यक्ष शुशील साह ,अनीती रावत ,परितोष पाण्ड़े दीप डांगी , मोहन सिंह कनवाल त्रिलोचन जोशी मुमताज कश्मीरी , नवीन आर्या आदि शामिल रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.